शबाना आजमी से कहा भारत छोड़ दो, बुरी तरह भड़के जावेद अख्तर

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) को उस शख्स की बात पर गुस्सा आया जिसने उन्हें भारत छोड़कर चले जाने की बात कही.

News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 4:52 PM IST
शबाना आजमी से कहा भारत छोड़ दो, बुरी तरह भड़के जावेद अख्तर
शबाना आज़मी के बचाव में उतरे जावेद अख्तर
News18Hindi
Updated: July 11, 2019, 4:52 PM IST
हाल ही में अभिनेत्री शबाना आजमी के एक बयान पर जबरदस्त बवाल देखा गया था. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, 'आज के समय में कोई अगर सरकार की आलोचना करता है तो उसे 'राष्ट्रविरोधी' मान लिया जाता है'. इस बयान के बाद शबाना आजमी को सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा था. शबाना ने ट्रोलर्स को करारा जवाब भी दिया, लेकिन ट्रोल करने वाले फिर भी पीछे नहीं हटे. वहीं अब शबाना आजमी के सपोर्ट में पति जावेद अख्तर उतर आए हैं. उन्होंने ऐसे ट्रोल्स के लिए गुस्से में काफी कड़ी भाषा का इस्तेमाल किया है. जावेद अख्तर के ऐसे तेवर शायद ही पहले कभी दिखे हों.

दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि सोशल मीडिया पर ट्रोल्स से परेशान होकर शबाना आज़मी ने मजाकिया अंदाज में लिखा, 'मेरी एक टिप्पणी को लेकर इतना हंगामा? मुझे नहीं पता था कि मैं दक्षिणपंथियों की नजरों में इतना महत्व रखती हूं. दीपा मेहता की फिल्म 'वॉटर' के लिए मेरा सिर मुंडवाने पर मेरे खिलाफ मुस्लिम चरमपंथियों ने फतवा जारी किया था जिस पर जावेद अख्तर का जवाब था, चुप रहो.' उन्होंने आगे लिखा- 'मैं लोगों को याद दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस सत्ता में रहते मेरे पिता कैफी आजमी ने अपना पद्मश्री सम्मान लौटा दिया था जब यूपी के एक नेता ने कहा था कि उर्दू को दूसरी भाषा का दर्जा दिलाने की मांग करने वालों का मुंह काला करके गधे पर घुमाना चाहिए'.





शबाना के इस ट्वीट के जवाब में एक यूजर ने उनसे भारत छोड़ देने की बात कही. यूजर ने लिखा, 'कश्मीर में मारकाट हो इनके दर्द नहीं होता, बंगाल में हत्याएं होती है इनके दर्द नहीं होता, दिल्ली में मंदिर तोड़ दिया गया इन्हें दर्द नहीं होता, लेकिन इनके रिश्तेदार #आतंकवादी मरते हैं तो इनके दर्द होता है. तो कमबख्त क्यों नहीं छोड़ देते भारत को'.



इस यूजर के ट्वीट पर जावेद अख्तर बुरी तरह भड़क गए उन्होंने लिखा, 'जब हमारे बाप दादा देश की आज़ादी के लिए ख़ून बहा रहे थे तो तेरे जैसों के बाप दादा अंग्रेज़ों के जूते चाट रहे थे. ग़द्दारों की औलाद तेरी क्या औक़ात है कि तू हम से हमारा देश छोड़ने को कहे.' इस ट्वीट से जाहिर है कि जावेद अख्तर को काफी गुस्सा आया होगा, तभी उन्होंने ऐसे कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया है.

ये भी पढ़ें- सलमान खान ने धूमधाम से मनाया एक्स-गर्लफ्रेंड का बर्थडे, ऐसी तस्वीरें वायरल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...