Home /News /entertainment /

Javed Akhtar B'day: जब शादीशुदा जावेद अख्तर का शबाना आजमी पर आ गया था दिल

Javed Akhtar B'day: जब शादीशुदा जावेद अख्तर का शबाना आजमी पर आ गया था दिल

जावेद अख्तर अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

जावेद अख्तर अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

जावेद अख्तर आज अपना 77वां जन्मदिन (Javed Akhtar Birthday Special) मना रहे हैं. उनके दो बच्चे जोया (Zoya Akhtar) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) हैं. वहीं, उन्होंने दूसरी शादी शबाना अख्तर से की थी. 1970 के दशक में जावेद अख्तर संगीत की शिक्षा लेने कैफी आजमी के यहां जाते थे. इसी दौरान उनकी मुलाकात शबाना आजमी से हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: जावेद अख्तर (Javed Akhtar) बॉलीवुड के लीजेंड गीतकार हैं, जो किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. जावेद अख्तर की फैन फॉलोइंग हर पीढ़ी के दर्शकों के बीच है. जावेद अख्तर शब्दों के जादूगर हैं. उनके हर लफ्ज लोगों के दिलों दिमाग पर छा जाते हैं. ‘तुमको देखा तो ये खयाल आया’ हो या फिर ‘प्यार मुझसे जो किया तुमने तो क्या पाओगी’ तक कई गाने हैं, जो लोगों को काफी पसंद आए हैं. आज जावेद अख्तर अपना 77वां जन्मदिन (Javed Akhtar Birthday Special) मना रहे हैं.

    शादीशुदा जावेद अख्तर का शबाना पर आया था दिल
    जावेद अख्तर की पहली शादी उनसे दस साल छोटी हनी से हुई थी. उनके दो बच्चे जोया (Zoya Akhtar) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) हैं. वहीं, उन्होंने दूसरी शादी शबाना अख्तर (Shabana Akhtar) से की थी. 1970 के दशक में जावेद अख्तर संगीत की शिक्षा लेने कैफी आजमी के यहां जाते थे. इसी दौरान उनकी मुलाकात शबाना आजमी से हुई. दोनों की नजदीकियां भी बढ़ने लगीं. इसकी जानकारी जब उनकी पहली पत्नी हनी को हुई तो धीरे-धीरे जावेद अख्तर और उनके रिश्ते खराब हो गए.

    कैफी आजमी नहीं थे शादी के लिए तैयार
    जावेद अख्तर ने आखिरकार तलाक लेने का फैसला किया था. उन्होंने ये बात बच्चों को नहीं बताई लेकिन दोनों ने लंबे समय तक तलाक भी नहीं लिया था, जिस वजह से उन्हें दूसरी शादी करने में दिक्कत हो रही थी. आखिरकार 1984 में दोनों ने तलाक ले लिया. हालांकि, शबाना आजमी के पिता कैफी आजमी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. कैफ आजमी को लगता था उनकी बेटी की वजह से जावेद और हनी का रिश्ता टूट गया है. वो ये भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी शादीशुदा शख्स से शादी करें. हालांकि, बाद में उन्होंने इसकी इजाजत दे दी थी.

     Javed akhtar celebrating 77th birthday

    शबाना आजमी के पिता पहले दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे. (फाइल फोटो)

    जब कंगना से हुई थी तकरार
    जावेद अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. हर मुद्दे पर वो खुलकर बिना हिचकिचाए अपनी बात बड़े सधे शब्दों के साथ रखते हैं. ये उनकी खासियत है लेकिन इस वजह से वो कई बार विवादों में पड़ जाते हैं. कई बार उनकी और कंगना रनौत की जोरदार टक्कर भी इस मामले में हो चुकी है.

    जब ऋतिक-कंगना की सुलह चाहते थे जावेद
    साल 2016 में कंगना और ऋतिक के अफेयर और बाद में हुए विवाद की खबरें काफी चर्चा में आई थीं. इस पर अपना बयान देते हुए जावेद अख्तर ने कहा था कि उन्होंने कंगना से कहा था कि वो ऋतिक से उनकी सुलह कराने में मदद कर सकते हैं, लेकिन कंगना ने कह दिया कि वो अपने तरीके से मामले को हल कर लेंगी. इसे लेकर भी कंगना ने काफी कुछ कह दिया था जिससे विवाद बढ़ गया था. उन्होंने जावेद अख्तर पर सवाल उठाए थे.

    Tags: Bollywood celebrities, Javed akhtar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर