मानहानि केस: जावेद अख्तर की अर्जी पर कोर्ट ने समन कर कहा- 1 मार्च को पेश हों कंगना रनौत

कंगना रनौत और जावेद अख्तर.

मानहानि केस में मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने सोमवार को कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को समन जारी कर दिया. मजिस्ट्रेट ने मानहानि केस में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की ओर से एडवोकेट जय कुमार भारद्वाज की दलीलों को सुनने के बाद उन्हें समन जारी किया.

  • Share this:
    मुंबई. मानहानि केस में मुंबई की अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने सोमवार को कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को समन जारी कर दिया. मजिस्ट्रेट ने मानहानि केस में जावेद अख्तर (Javed Akhtar) की ओर से एडवोकेट जय कुमार भारद्वाज की दलीलों को सुनने के बाद उन्हें समन जारी किया. गीतकार ने एक्ट्रेस के खिलाफ नेशनल टेलिविजन पर कथित रूप से बदनाम करने के लिए मानहानि का केस किया हुआ है. समन में कंगना रनौत को 1 मार्च 2021 को अदालत में पेश होने को कहा गया है.

    जुहू पुलिस स्टेशन ने मुंबई के अंधेरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट को बताया है कि कंगना रनौत के खिलाफ लगाए गए आरोपों की और जांच किए जाने की आवश्यकता है. बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर और उनके वकील निरंजन मुंदरगी की सुनवाई के बाद मजिस्ट्रेट अदालत ने जुहू पुलिस को दिसंबर 2020 में मानहानि के आरोप में रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया था. अदालत ने जुहू पुलिस को 18 जनवरी, 2021 को एक रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया था, हालांकि उन्होंने और समय मांगा था.

    सोमवार को रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद, अदालत ने एडवोकेट जय कुमार भारद्वाज द्वारा जावेद अख्तर की ओर से पेश की गई रिपोर्ट में कहा गया कि कंगना रनौत के खिलाफ लगाए गए आरोपों की आगे जांच किए जाने की जरूरत है. जुहू पुलिस की रिपोर्ट में आम गवाह के बयान शामिल थे, जिसमें एक डॉक्टर का बयान भी शामिल था. डॉक्टर ने यह भी गवाही दी कि इंटरव्यू में कंगना रनौत ने कथित रूप से ऐसी कोई बातचीत नहीं की थी.

    मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत को मानहानि के मामले में शुक्रवार 22 जनवरी को पेश होने के लिए समन किया है. शनिवार को मुंबई की एक मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए पुलिस को 1 फरवरी तक का समय दिया था. जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में कंगना रनौत के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था. अपनी शिकायत में जावेद अख्तर ने आरोप लगाया है कंगना रनौत ने उनके बारे में अपमानजनक और आधारहीन बातें कही हैं.

    शिकायत में अख्तर ने कहा है कि, सुशांत सिंह राजपूत की डेथ के बाद कंगना रनौत ने मुखर होकर कई इंटरव्यू दिए थे. इन इंटरव्यू में कंगना रनौत ने उनके बारे में अपमानजनक बातें कही हैं और उन्हें बॉलीवुड मंडली का कहा था. जावेद अख्तर के अनुसार, कंगना रनौत ने कथित रूप से उन पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ रिश्ते के मामले में कुछ भी बोलने से मना किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.