Home /News /entertainment /

इंडिया गेट पर नेताजी का स्टैच्यू पर बोले जावेद अख्तर, 'विचार तो अच्छा है, लेकिन...'

इंडिया गेट पर नेताजी का स्टैच्यू पर बोले जावेद अख्तर, 'विचार तो अच्छा है, लेकिन...'

जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. फोटो साभार-ट्विटर

जावेद अख्तर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं. फोटो साभार-ट्विटर

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने इंडिया गेट पर लगने वाले नेताजी के स्टैच्यू को लेकर अपनी बात रखी है. जावेद अख्तर का मानना है कि सरकार का विचार तो ठीक है, लेकिन स्टैच्यू का चुनाव ठीक नहीं है. गीतकार का ये ट्वीट (Javed Akhtar Tweet) अब वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर देश-विदेश में चल रहे मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं. हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) को नमन करते हुए इंडिया गेट पर लगने वाले स्टैच्यू (Netaji statue at India Gate) पर अपनी राय रखी है. जावेद अख्तर का मानना है कि सरकार का विचार तो ठीक है, लेकिन स्टैच्यू का चुनाव ठीक नहीं है. गीतकार का ये ट्वीट (Javed Akhtar Tweet) अब वायरल हो रहा है.

जावेद अख्तर बोले- स्टैच्यू का चुनाव ठीक नहीं
जावेद अख्तर (Javed Akhtar)  ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने इंडिया गेट पर लगने वाले नेताजी के स्टैच्यू को लेकर अपनी बात रखी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- ‘नेता जी के स्टैच्यू का विचार तो अच्छा है, लेकिन स्टैच्यू को लेकर पसंद सही नहीं है. सारे दिन इस स्टैच्यू के ईर्द-गिर्द ट्रैफिक चलता रहेगा और स्टैच्यू का पोज सैल्यूट करते हुए होगा. यह उनकी प्रतिष्ठा के मुताबिक नहीं है. स्टैच्यू में वो या तो बैठे होने चाहिए या फिर अपने हाथ को हवा में लहराते हुए जैसे कोई एक नारा लगा रहे हों.’

Javed Akhtar, Javed Akhtar Tweet, Javed Akhtar on Netaji statue, Netaji statue at India Gate, Javed Akhtar says Idea is fine, Javed Akhtar says choice of statue is not right, जावेद अख्तर, जावेद अख्तर ट्वीट, इंडिया गेट पर नेताजी का स्टैच्यू

जावेद अख्तर का ट्वीट.

फैंस को पसंद नहीं आया जावेद का विचार
जावेद अख्तर के इस ट्वीट पर लोग काफी कॉमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘जावेद सर, प्लीज एक बार ये भी कह दीजिए कि दिन में पांच बार नमाज पढ़ने का विचार ठीक है लेकिन लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करना सही नहीं है. नमाज एक निजी पल है और इसे या तो बिना शोर-शराबे के घर के अंदर आयोजित किया जाना चाहिए या मस्जिदों के आसपास के समुदाय को परेशान करना चाहिए. एक अन्य ने लिखा- कांग्रेस को नेता जी से इतनी परेशानी क्यों है?

नेता जी की 125 वीं जयंती पर PM मोदी ने की थी घोषणा
पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में नेता जी की 125 वीं जयंती पर उनके स्टैच्यू के बारे में घोषणा की थी. नेताजी के होलोग्राम स्टैच्यू की अनाउंसमेंट के बाद, प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद भारत की स्वतंत्रता के लिए बलिदान देने वाले कई लोगों के योगदान को मिटाने की कोशिश की गई थी, लेकिन आज आजादी के दशकों बाद देश उन गलतियों को सुधार रहा है.

मूर्तिकार अद्वैत गडनायक बना रहे हैं स्टैच्यू
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि ये एक ऐतिहासिक दिन है, एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है, एक ऐतिहासिक स्थान पर है. यह स्टैच्यू हमारे देश के लिए उनके अमिट योगदान के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि है. इस स्टैच्यू का निर्माण फेमस मूर्तिकार अद्वैत गडनायक कर रहे हैं.

Tags: Javed akhtar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर