लाइव टीवी

Mr. India रीमेक: नाराज शेखर कपूर को जावेद अख्‍तर ने लताड़ा, कहा- न डायलॉग आपके थे न टाइटल

News18Hindi
Updated: February 28, 2020, 5:26 PM IST
Mr. India रीमेक: नाराज शेखर कपूर को जावेद अख्‍तर ने लताड़ा, कहा- न डायलॉग आपके थे न टाइटल
फ‍िल्‍म 'मिस्‍टर इंडिया' में अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी नजर आई थी.

शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जताते हुए लिखा था कि अगर आप मेरे निर्देशन में बनीं 'मिस्‍टर इंडिया' (Mr India) का रीमेक बन रहा हैं, तो क्‍या मुझे इसके बारे में पता नहीं होना चाहिए?

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 5:26 PM IST
  • Share this:
1987 में आई अनिल कपूर (Anil Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'मिस्‍टर इंडिया' (Mr India) ने रिलीज के साथ ही हंगामा मचा दिया था. हाल ही में खबर सामने आई कि इस आइकोनिक फिल्‍म को अब जल्‍द नए कलेवर के साथ बनाने की तैयारी चल रही है. लेकिन इन तैयारियों ने फिल्‍म 'मिस्‍टर इंडिया' (Mr India) के निर्देशक शेखर कपूर (Shekhar Kapoor) नाराज हो गए. उन्‍होंने अपनी ये नाराजगी सोशल मीडिया (Social Media) पर भी जारी की. शेखर कपूर ने ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वह इस बात से नाराज हैं कि उनके द्वारा निर्मित काम का रीमेक बनाने से पहले उन्‍हें बताया नहीं गया. लेकिन इस सब के बीच जावेद अख्‍तर (Javed Akhtar) ने भी अपनी बात रख दी है और इसे शेखर कपूर का नहीं, बल्कि उनका खुद का आइडिया बताया है.

शेखर कपूर ने गुरुवार को ट्विटर पर अपनी नाराजगी जताते हुए लिखा, 'मिस्‍टर इंडिया' के रीमेक पर चल रहा विवाद ये नहीं है कि इसे मनाने से पहले मेरी इजाजत ली गई या नहीं. सवाल ये है कि अगर आप मेरे निर्देशन में बनीं इस सफल फिल्‍म का रीमेक बना रहे हैं तो क्‍या उस निर्देशक को इसके बारे में पता नहीं होना चाहिए जिसने उसे बनाया है.'

शेखर कपूर के इस ट्वीट पर रिप्‍लाई करते हुए जावेद अख्‍तर ने लिखा, शेखर साहब, ये कहानी, सिच्‍युएशन, सीन, किरदार, डायलॉग, लिरिक्‍स यहां तक की फिल्‍म का टाइटल तक आपका खुद का नहीं है. ये सब मैंने आपको दिया है. हां, आपने इस सब को बहुत ही खूबसूरती से बनाया है लेकिन आप कैसे ये दावा कर सकते हैं कि ये फिल्‍म मुझसे ज्‍यादा आपकी है. ये आपका आइडिया नहीं था, ये आपका सपना नहीं था.'

 






आपको बता दें कि हाल ही में निर्देशक अली अब्‍बास जफर ने 18 फरवरी को इस बात की घोषणा की थी कि वह जल्‍द ही इस फिल्‍म का रीमेक बनाने जा रहे हैं और इन‍ दिनों फिल्‍म की स्क्रिप्‍ट पर काम कर रहे हैं. जबकि इसके लिए अभी तक कोई एक्‍टर फाइनल नहीं हुआ है.

 



इस रीमेक की खबर सामने आने के बाद से ही शेखर कपूर और सोनम कपूर ने इस पर अपना विरोध जताया था. सोनम कपूर ने कहा था कि उनके पिता को इसके बारे में कुछ भी नहीं बताया गया है और यह बहुत ही असम्‍मानजनक है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 28, 2020, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर