जावेद जाफरी ने बताई नफरत फैलाने वाले स्क्रीनशॉट की सच्चाई, कहा- मैंने कभी ये ट्वीट किया ही नहीं

जावेद जाफरी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है.
जावेद जाफरी ने एक वीडियो संदेश जारी किया है.

बॉलीवुड अभिनेता जावेद जाफ़री (Javed Jaffrey) इन दिनों सोशल मीडिया में काफी ट्रोल होते हैं. अब उन्होंने एक नया वीडियो पोस्ट किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 4:42 AM IST
  • Share this:
मुंबई. हाल ही में जावेद जाफ़री (Javed Jaffrey) के ट्विटर हैंडल का एक स्क्रीनशॉट वायरल हुआ था जिसमें हिंदू-मुस्लिम समुदाय से जुड़ा सब्ज़ी और फल विक्रेता पर किया गया ट्वीट था. अब जावेद जाफ़री ने इस मामले को लेकर ट्विटर पर ही एक वीडियो सांझा कर बताया कि किस तरह नफ़रत फैलाने के लिए उनके नाम का स्क्रीन शॉट बनाया गयाा. जावेद जाफ़री ने शेयर किए वीडियो में कहा कि उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट किया ही नहीं था. जबकि उन्हें एक फ़र्ज़ी स्क्रीनशॉट के साथ न सिर्फ़ सोशल मीडिया पर धमकाया गया बल्कि झूठ फैलाया गया.

जावेद जाफ़री का आरोप है कि सोशल मीडिया पर लोग हिंदू-मुस्लिम जोड़कर नफ़रत फैलाने में लगे हैं. उन्होंने कहा जहां इस वक़्त देश को मानवता की ज़रूरत है, लोग मानवता के लिए आगे आ रहे हैं, वहीं कुछ लोग झूठी ख़बरें फैला नफ़रत फैलाने का काम कर रहे हैं.

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "आमतौर पर मैं ऐसे निजी वीडियो नहीं पोस्ट करता. लेकिन जिस तरह से मुझे ट्रोल किया गया, उसकी वजह से मुझे करना पड़ रहा है. इस समय जब पूरी मानवता पर एक खतरा मंडरा रहा है. एक महामारी धर्म, जाति, रंग, देश आदि देखे बगैर हमला कर रही है, वहीं कुछ भारतीय ऐसे हैं जो अभी फेक न्यूज फैलाने, हिन्दू-मु‌स्लिम करने और नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं. हमें प्यार की जरूरत है, नफरत की नहीं."





उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले एनआरसी और सीएए के विरोध के बाद भी जावेद जाफरी को बुरी तरह ट्रोल किया गया था. उसके बाद उन्होंने ट्विटर छोड़ देने का ऐलान किया था. लेकिन बाद में उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया. तब उन्होंने कहा था, "इसी बीच उन्होंने रविवार रात ट्वीट किया, "मैं इस स्तर की नफरत और ट्रोलिंग को बर्दाश्त नहीं कर पा रहा हूं. जब तक कि हालात में सुधार नहीं आते मैं सोशल मीडिया से भी खुद को जुदा करने जा रहा हूं. मुझे आशा है सब ठीक हो जाएगा. इंशा अल्लाह... देश सबसे पहले... जय हिन्द." अब वे एक बार फिर से ट्रोल किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः तीरंदाज बने सलमान खान ने एक ही निशाने में भेद दिया लक्ष्य, देखें VIRAL VIDEO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज