फेक न्यूज के जरिये बनाया निशाना तो भड़के जावेद जाफरी, बोले- सच्चाई बताओ वरना...

जावेद जाफरी का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
जावेद जाफरी का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) को फेक न्यूज के जरिये जैसे ही निशाना बनाने की कोशिश की गई. उन्होंने फेक न्यूज फैलाने वालों को जमकर लताड़ा साथ ही कानूनी कार्रवाई करने का चेतावनी दे डाली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2020, 7:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई- सोशल मीडिया (Social Media) लोगों को खबरें देने का जितना सरल प्लेटफार्म है, उतनी ही ये खतरनाक भी है. कुछ लोग (असमाजिक तत्व) समाज में अशांति फैलाने के लिए अकसर ही फेक न्यूज का सहारा लेते हैं. हाल ही में एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की तस्वीर एक हत्या के मामले में चला दिया. इसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है. ये फेक न्यूज थी, जिसके बाद चैनल ने गलती सुधारते हुए माफी भी मांगी. अब बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) को भी फेक न्यूज के जरिये किसी ने निशाना बनाने की कोशिश की. इस बारे में जानकारी मिलते ही एक्टर जावेद ने तुरंत एक्शन लिया.

सोशल मीडिया (Social media) के जरिये लोग आजकल दुनिया भर के लोगों को जानते हैं. कुछ लेग देशहित की बातें करते हैं तो कुछ ऐसे भी हैं, जो समाज में अशांति फैलाने के लिए फेक न्यूज का सहारा लेते हैं. बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी (Javed Jaffrey) को फेक न्यूज के जरिये जैसे ही निशाना बनाने की कोशिश की गई, उन्होंने इसकी जानकारी होते ही फेक न्यूज फैलाने वालों को जमकर लताड़ा. साथ ही कानूनी कार्रवाई करने का चेतावनी दे डाली.

जावेद जाफरी ने एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि ‘वैसे तो मैं पर्सनल वीडियो कभी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करता हूं. लेकिन अब जरूरत है. ये ऐसा वक्त है जब इंसानों को महामारी घेरे हुए है. फिर भी देश में ये सब चल रहा है. फेक न्यूज हिंदू-मुस्लिम और हेट हर तरफ फैलाया जा रहा है.



इसके साथ एक्टर ने एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो में उन्होंने आजकर के माहौल और फेक न्यूज फैलाने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि उनसे जुड़ी ऐसी खबरें न फैलाएं और अगर ऐसा कर रहे हैं तो प्रमाण दें. जो लोग ऐसा कर रहे हैं और उनके खिलाफ प्रमाण नहीं दे सकते कि जावेद ने कोई गलत बात की है तो वह लोग तैयार हो जाएं कानूनी पचड़े में पड़ने के लिए.
जावेद ने अपने वीडियो में कहा, ‘हाल ही में कुछ लोगों ने मेरे ट्विटर पर एक स्क्रीन शॉट दिखा कर मेरे बारे में अनाप-शनाप कहा. ये शॉट काफी वायरल हो गया. इतनी तेजी से नफरत फैलती है इस मुल्क में. पहले तो बता दूं कि न वो ट्वीट मेरा है, न मैंने कभी ऐसा ट्वीट किया है. अगर वो ट्वीट मैंने किया होता तो कोई तो उसे देखता या जवाब देता. अरे... जिसने स्क्रीन शॉट लिया वही गालियों के साथ रीट्वीट कर देता.



इस ट्वीट को किसी ने बड़ी बदतमीजी से मेंशन किया. वहीं एक अज्ञानी बाबा करके ट्वीटर यूजर ने भी एक वीडियो शेयर किया और कहा कि ये देख कर जवाब दो हिम्मत है तो. उन्होंने कहा तो यार हिम्मत भी है और जवाब भी. चक्कर ये है कि आपके मुद्दे की तरह ये स्क्रीन शॉट भी नकली है. आप बाबा हो या न हो अज्ञानी बड़े वाले हैं. अरे कम से कम देख तो लेते इसमें कितनी सच्चाई है. अब अगर आपमें हिम्मत है तो या तो इस स्क्रीन शॉट की सच्चाई साबित कीजिए. या फिर वीडियो बना कर माफी मांगिए.’

एक्टर ने आगे बताया कि किसी अरविंद नाम के शख्स ने सबसे पहले ये सब फैलाया. जावेद ने कहा है कि उनके खिलाफ तो भैया पूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. क्योंकि पीएम मोदी ने भी कहा है कि फेक न्यूज चलाने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी.

उन्होंने आखिर में कहा कि जब देश में लोगों को एक होने की जरूरत है. उस समय ऐसे वीडियो के जरिए अशांति फैलाने की साजिश की जा रही हैं. जो बेहद गलत है. उन्होंने अपने फैंस से वीडियो को शेयर करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- आमिर खान को हत्या का आरोपी बता, फोटो के साथ न्यूज चैनल ने चलाई ये खबर!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज