CM तीरथ सिंह रावत के बयान पर जया बच्चन बोलीं- ऊंचे पदों पर बैठे लोग सोच-समझकर बात कहें

जया बच्चन ने कहा है कि, यह महिलाओं के खिलाफ खराब मानसिकता है और उनके खिलाफ अपराध करने को प्रोत्साहित करता है.

जया बच्चन ने कहा है कि, यह महिलाओं के खिलाफ खराब मानसिकता है और उनके खिलाफ अपराध करने को प्रोत्साहित करता है.

एक्ट्रेस और राज्यसभा सांसद जया बच्चन(Jaya Bachchan) ने भी तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. जया ने कहा है कि किसी भी सीएम का इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता. ऊंचे पदों पर बैठे लोगों को सोच-विचार करने के बाद ही सार्वजनिक बयान देना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 7:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) अपने शपथ ग्रहण के कुछ दिनों में ही विवाद में आ गए. उन्होंने महिलाओं के पहनावे पर ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद खड़ा हो गया है. उन्हें सोशल मीडिया पर आक्रामक प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ रहा है. नातिन नव्या नवेली नंदा के बाद अमिताभ बच्चन की पत्नी, एक्ट्रेस और सपा से राज्यसभा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने भी उनके बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है.

जया ने कहा है कि किसी भी मुख्यमंत्री का इस तरह का बयान देना शोभा नहीं देता. ऊंचे पदों पर बैठे सभी लोगों को पहले सोच-विचार करने के बाद ही सार्वजनिक बयान देना चाहिए. आज के दौर में ऐसी बातें कैसे करते हैं, आप बताएंगे कि कौन कल्चर्ड है और कौन कपड़े के आधार पर कल्चर्ड नहीं है. यह महिलाओं के खिलाफ खराब मानसिकता है और उनके खिलाफ अपराध करने को प्रोत्साहित करता है.

हाल ही में देहरादून में आयोजित एक समारोह में उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि रिप्ड (फटी) जींस हमारे समाज के ताने-बाने के टूटने का रास्ता बना रही है.



तीरथ सिंह के इस बयान पर महिलाओं में जमकर गुस्सा है. लड़कियां फटी जींस पहनकर अपनी फोटो खींच रही हैं और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं. जया की नातिन नव्या ने कहा था कि कपड़े बदलने से पहले लोग अपनी मानसिकता क्यों नहीं बदलते. नव्या ने कहा कि मैं अपनी रिप्ड जींस पहनूंगी. थैंक्यू, और मैं उसे गर्व से पहनूंगी.
यह कहा था तीरथ सिंह रावत ने
तीरथ सिंह रावत ने मंगलवार को नशीले पदार्थों के सेवन पर दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए कहा था कि रिप्ड जींस हमारे समाज के टूटने का मार्ग प्रशस्त कर रही है. इससे हम बच्चों को ऐसे उदाहरण दे रहे हैं, जो उन्हें नशीले पदार्थों के सेवन की ओर ले जाता है. उन्होंने इसे ‘कैंची से संस्कार’ तक कह दिया था.



मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं एक एनजीओ चलाने वाली महिला को रिप्ड जींस पहने देखकर चौंक गया. उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की महिला समाज में लोगों से मिलने समाज में लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए जाएगी, तो समाज में क्या संदेश दे रही है? ये सब घर पर शुरू होता है. जो भी हम करते हैं, हमारे बच्चे उसका ही अनुसरण करते हैं. बच्चों को अगर घर में सही संस्कृति सिखाई जाए , तो चाहे वो कितना भी आधुनिक हो जाए, जीवन में कभी भी असफल नहीं हो सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज