जया बच्चन के खुलासे पर हैरान रह गए थे अमिताभ बच्चन, जानिए क्या थी वो बात...

अमिताभ बच्चन को लेकर जया का खुलासा. (फोटो साभार :amitabhbachchan/Instagram )

अमिताभ बच्चन को लेकर जया का खुलासा. (फोटो साभार :amitabhbachchan/Instagram )

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपनी पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan) से बेहद प्रेम करते हैं और उनकी हर बात को मानते भी हैं, लेकिन पहली मुलाकात में जया की हालत खराब हो गई थी. इसका खुलासा खुद जया ने किया.

  • Share this:

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज भी उतने ही जोश और खरोश के साथ पर्दे पर अपनी धमक देते हैं जैसा शुरुआती दौर में दिया करते थे. अमिताभ और एक्ट्रेस जया भादुड़ी ने कई फिल्मों में काम किया और एक दूसरे से प्रेम हो गया. फिल्म ‘जंजीर’ के बाद अमिताभ और जया ने शादी कर ली. समय के साथ जया भले ही अमिताभ से अपनी बात मनवाने लगी हो लेकिन पहली मुलाकात पर काफी डरी हुई थीं. इसका खुलासा खुद जया ने एक थ्रोबैक इंटरव्यू में किया था.

ये बात सन 1998 की है. जब एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल के शो पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे. सिमी ने बॉलीवुड के मोस्ट पॉवरफुल कपल से उनकी मुलाकात से लेकर शादी तक के सफर में जानने की कोशिश की. जब सिमी ग्रेवाल ने जया बच्चन से पूछा कि वह वह कैसे जानती थीं कि अमिताभ बच्चन से ही शादी करेंगी. इस पर जया ने कहा ‘मुझे नहीं मालूम था कि मैं इस व्यक्ति से शादी करूंगी.  असल में मैं डर गई थी’.  जया बच्चन की इस बात को सुनकर खुद अमिताभ बच्चन भी अवाक रह गए थे और उन्होंने कई बार जया से पूछा ‘आप सच में डर गई थीं’. अमिताभ बच्चन विश्वास नहीं कर पा रहे थे. इसलिए बार-बार हैरान होकर पूछे जा रहे थे.


जया बच्चन ने बताया कि 'केवल एक वह ही थे जो मुझे हुक्म दे सकते थे और वह इस चीज के लिए राजी भी थीं. हर हाल में अमिताभ बच्चन के साथ रहना चाहती थीं. इसलिए अमिताभ जो भी कहते, वह उसे बिना सवाल किये खुशी-खुशी मानने के लिए  तैयार थीं'. बता दें कि जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की मुलाकात 1971 में फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी.
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे मशहूर और सफल जोड़ी में से एक मानी जाती है. जया जहां राजनीतिक गलियारों में अपनी धमक बनाए हुए हैं वहीं बिग बी लगातार शो और फिल्में करके छोटे-बड़े पर्दे पर आज भी छाए हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज