होम /न्यूज /मनोरंजन /

Jeetendra B'day: जितेंद्र को लेकर फैंस में था गजब का क्रेज, जानें क्यों फिल्मों में पहनते थे सफेद कपड़े-जूते?

Jeetendra B'day: जितेंद्र को लेकर फैंस में था गजब का क्रेज, जानें क्यों फिल्मों में पहनते थे सफेद कपड़े-जूते?

सफेद आउटफिट जितेंद्र की स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है. (फाइल फोटो)

सफेद आउटफिट जितेंद्र की स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है. (फाइल फोटो)

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता जितेंद्र (Jeetendra) आज अपना 80वां जन्मदिन (Jeetendra 80th birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें जमकर बधाई दे रहे हैं. जितेंद्र की फैन फॉलोइंग पहले भी जबरदस्त थी और आज भी उनके गानों पर लोग थिरकने लगते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर हमेशा सफेद कपड़ों और जूते में क्यों फिल्मों में दिखते थे. चलिए आज बताते हैं ये दिलचस्प कहानी.

अधिक पढ़ें ...

Happy Birthday Jeetendra: बॉलीवुड के वेटरन एक्टर जितेंद्र (Jeetendra) ने दशकों तक एक से बढ़कर एक फिल्में की. उनका एक पॉपुलर स्टाइल था जिसे हर कोई कॉपी करना चाहता था. दिखने में बेहद हैंडसम जितेंद्र की जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी. उन्हें फिल्मों में हेमा मालिनी, श्रीदेवी, जया परदा समेत कई कई एक्ट्रेसेस के साथ पसंद किया गया. जितेंद्र का अपना एक खास डांस स्टाइल था. आज भी जितेंद्र के गाने लोगों को पसंद आते हैं. जितेंद्र आज अपना 80वां जन्मदिन (Jeetendra) Birthday) मना रहे हैं.

जितेंद्र को सफेद कपड़े पहनने का खासकर शौक था. वो ज्यादा फिल्मों और गानों में भी सफेद कपड़ों में नजर आते थे. बल्कि आज भी जितेंद्र कई मौकों पर सफेद आउटफिट में नजर आते हैं. जितेंद्र को सिर्फ कपड़े नहीं जूते तक सफेद पहनना पसंद था. ऐसे में लोग अक्सर जानना चाहते हैं कि आखिर जितेंद्र सफेद कपड़े ही क्यों पहनते हैं? तो आज हम आपको इसके कारण का भी खुलासा करेंगे कि आखिर क्यों सफेद रंग से उन्हें इतना प्यार था.

खुद बताई दिलचस्प वजह
जितेंद्र जब ‘इंडियन आइडल 12’ में आए थे तो उनसे यही सवाल पूछा गया था. इसके बारे में बात करते हुए जितेंद्र ने कहा था जब वो एक्टर बने थे, तो उस दौर में बॉलीवुड में फैशन डिजाइनर्स का कोई कॉन्सेप्ट नहीं हुआ करता था. इसलिए जितेंद्र अपनी मर्जी से जो पसंद आता था वो पहन लेते थे. जितेंद्र ने ये भी बताया था कि रंगीन कपड़े आपको छोटा दिखाते हैं जबकि हल्के रंग के कपड़ों में हम लंबे दिखते हैं. ये भी एक कारण था कि जितेंद्र सफेद रंग के कपड़े पहनते थे.

Jeetendra celebrating 80th birthday today know why he used to wear white cloths

जितेंद्र आज अपना 80वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

सफेद रंग था फेवरिट
जितेंद्र ने साथ ही ये भी बताया था कि कि उन्हें हमेशा से हल्के रंग के कपड़े पसंद थे और खासकर सफेद रंग उनका फेवरिट था इसलिए वो हमेशा सफेद आउटफिट चुनते थे. इतना ही नहीं आज भी एक्टर हर खास मौके पर सबसे ज्यादा सफेद आउटफिट में नजर आते हैं. ये अब उनकी स्टाइल स्टेटमेंट बन चुकी है.

की कई शानदार फिल्में
जितेंद्र ने अपने करियर में हिम्मतवाला, तोहफा, जुदाई, नागिन , हातिम समेत कई फिल्में की. जितेंद्र एक्टर के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी हैं. बालाजी टेलीफिल्म्स, बालाजी मोशन पिक्चर, अल्ट बालाजी के वो डायरेक्टर भी हैं. जितेंद्र टीवी की क्वीन एकता कपूर और एक्टर तुषार कपूर के पिता भी हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Jeetendra

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर