होम /न्यूज /मनोरंजन /जूही चावला ने जिन फिल्मों को ठुकराया उन्हीं ने करिश्मा कपूर को स्टार बनाया, पढ़िए पूरा किस्सा

जूही चावला ने जिन फिल्मों को ठुकराया उन्हीं ने करिश्मा कपूर को स्टार बनाया, पढ़िए पूरा किस्सा

जूही चावला को कुछ फिल्में ठुकराने का है पछतावा. (फोटो साभार: 
iamjuhichawla/
therealkarismakapoor/Instagram)

जूही चावला को कुछ फिल्में ठुकराने का है पछतावा. (फोटो साभार: iamjuhichawla/ therealkarismakapoor/Instagram)

‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी नंबर 1’ के लिए आज करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) को याद किया जाता है. इन फि ...अधिक पढ़ें

जूही चावला (Juhi Chawla) 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस हैं. लंबे समय बाद एक्ट्रेस ने ‘हश हश’ के साथ अपना डिजिटल डेब्यू करने की तैयारी कर ली है. सस्पेंस ड्रामा में 90 के दशक की स्टार आयशा जुल्का भी अहम रोल में हैं. मस्त मौला अंदाज और प्यारी सी मुस्कान वाली जूही जब भी सिल्वर स्क्रीन पर आती दर्शकों का दिल जीत लेतीं. उनकी पॉपुलैरिटी का ही कमाल था कि हर फिल्ममेकर जूही को अपनी फिल्मों में लेना चाहता था. सफलता के दौर में एक्ट्रेस ने कई ऐसी गलतियां की हैं,जिसका मलाल उन्हें आज भी है.

जब भी कोई एक्टर और एक्ट्रेस सफल होता है तो उसके पास काम का अंबार लग जाता है. कई बार बिजी शेड्यूल और फिल्मों की डेट्स ना होने की वजह से जूही चावला को भी फिल्मों से इनकार करना पड़ा. कुछ फिल्में तो ऐसी कि जब बॉक्स रिलीज पर हुई तो शानदार सफलता हासिल कर ली. हालांकि जूही के फिल्म ठुकराने की वजह से सबसे ज्यादा फायदा करिश्मा को हुआ.

, juhi chawla

जूही चावला जल्द ओटीटी डेब्यू करने वाली हैं. (Image- Instagram/iamjuhichawla)

‘राजा हिंदुस्तानी’ ना करने का जूही चावला को है मलाल
कुछ ऐसा ही हुआ था 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के साथ. जूही और आमिर खान की जोड़ी ने कई फिल्मों को सफल करवाया था. इनकी जोड़ी की पॉपुलैरिटी को देखते हुए जब उन्हें धर्मेश दर्शन ने फिल्म ऑफर किया तो जूही ने इनकार कर दिया. फिर इस फिल्म में आमिर के साथ करिश्मा कपूर को लीड रोल में कास्ट किया गया. फिल्म जब रिलीज हुई तो सफलता का इतिहास रच दिया.

aamir khan, karishma kapoor

आमिर खान-करिश्मा कपूर की जोड़ी ने कई फिल्मों को करवाया है हिट. (फोटो साभार: therealkarismakapoor/Instagram)

करिश्मा कपूर को मिले अवॉर्ड्स
यही नहीं ‘दिल तो पागल है’, ‘बीवी नंबर 1’ के लिए आज करिश्मा कपूर को याद किया जाता है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इन फिल्मों में भी फिल्ममेकर्स की पहली पसंद जूही चावला थीं, लेकिन ठुकरा दी और करिश्मा के फिल्मी करियर की हिट फिल्में बन गई. राजा हिंदुस्तानी के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला तो ‘दिल तो पागल है’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.

ये भी पढ़िए-शाहरुख खान और जूही चावला की जोड़ी फिर सिल्वर स्क्रीन पर आएगी नजर ? एक्ट्रेस ने किया खुलासा

जूही चावला को अपनी गलती पर है पछतावा
जूही चावला ने एक इंटरव्यू में  कहा था कि ‘मैंने कुछ फिल्मों को अपने ईगो की वजह से ठुकरा दिया. मुझे कंपीटिटिव होना चाहिए था. मैंने अपना एक लिमिट और लोग तय कर लिए थे, उसके बाहर नहीं गई, इसका रिग्रेट है’.

Tags: Juhi Chawla, Karishma Kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें