लाइव टीवी

गणेश आचार्य पर FIR दर्ज, जूनियर कॉरियोग्राफर को जबरन पॉर्न दिखाने का है आरोप

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 7:18 PM IST
गणेश आचार्य पर FIR दर्ज, जूनियर कॉरियोग्राफर को जबरन पॉर्न दिखाने का है आरोप
गणेश आचार्य पर लग रहे आरोप.

मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के खिलाफ आखिरकार मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. उनके पर कई दिनों से गंभीर आरोप लग रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 7:18 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) के खिलाफ मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है. कुछ दिन पहले एक महिला कोरियोग्राफर ने पुलिस को लिखित शिकायत दी थी कि गणेश आचार्य ने उसे जबरन पॉर्न दिखाने की कोशिश की थी. आईपीसी की धारा 354 के तेहत मामला दर्ज किया गया है. महिला पहले गणेश आचार्य के साथ काम कर चुकी हैं.

महिला ने कोरियोग्राफर ने आरोप लगाते हुए कहा था कि गणेश आचार्य उन्हें जबरन दबाव के साथ एडल्ट वीडियो देखने के लिए मजबूर करते हैं. उल्लेखनीय है कि समाचार एजेंसी एएनआई के बीती 28 जनवरी के ट्वीट के मुताबिक, 'मुंबई में 33 वर्षीय एक महिला कोरियोग्राफर ने इंडियन फिल्‍म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन के महासचिव गणेश आचार्य के खिलाफ राज्‍य के महिला आयोग और अंबोली पुलिस स्‍टेशन में शिकायत की थी. महिला कोरियोग्राफर का आरोप है कि गणेश उन्हें इंडस्ट्री में काम मिलने में रुकावट डाल रहे हैं. वह काम के बदले कमिशन मांगते हैं और साथ ही एडल्ट वीडियो देखने को मजबूर करते हैं."





हिंदी फ़िल्मों में अक्सर आप देखते हैं कि हीरो और हीरोइन के आस पास गाने में कितने डांसर साथ में डांस करते हैं. इन डांसर्स को डांस कोरियोग्राफ़र हायर करते हैं. आज की तारीख़ में एक डांसर्स को साइड में खड़े रहने के लिए भी पांच हज़ार रुपए मिलते हैं. लेकिन कई बार इन्हें हायर करने वाले कोरियोग्राफ़र फ़िल्म के प्रोड्यूसर से तो पूरी रक़म वसूलते हैं लेकिन डांसर्स को उसकी आधी रक़म थमा देते हैं.

पहले खबरें आई थीं कि आजकल डांस की दुनिया का सबसे जाना पहचाना नाम हैं कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य (Ganesh Acharya). गणेश आचार्य के पास काम की कमी नहीं है. अक्षय कुमार, वरुण धवन, टाइगर श्रॉफ़ से लेकर अमिताभ बच्चन तक को अपने डांसिंग स्टेप्स पर नचाने वाले गणेश आचार्य आजकल फ़िल्मों के साथ-साथ डांसर्स को रीयल लाइफ़ में भी अपनी शर्तों पर नचा रहे हैं.

ganesh acharya
गणेश आचार्य के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी.


हाल ही में न्यूज 18 से बात करते हुए एक डांस ग्रुप ने कहा था कि गणेश आचार्य फ़िल्म के प्रोड्यूसर से उन्हें साइड में खड़े रहने के लिए पांच हज़ार वसूलते हैं, लेकिन डांसर्स को सिर्फ़ ढाई हज़ार रुपए देते हैं. पिछले कई सालों से डांसर्स का मेहनताना नहीं बढ़ा है. हर दिन महंगाई बढ़ती जा रही है लेकिन इसके बावजूद इनका पैसा नहीं बढ़ा.

यह भी पढ़ेंः बिग बॉस: आधी रात में भूत बनकर इस शख्स ने उड़ाए शहनाज गिल के होश, देखें वीडियो

बीएन तिवारी ने कहा कि फ़िलहाल इंडस्ट्री में डांसर्स की हालत बहुत ख़राब है. पिछले कई सालों से मेहनताना नहीं बढ़ा है. सिने डांस असोसिएशन में तीन ग्रुप हैं, जिनके आपस में मतभेद हैं. यही वजह है कि डांसर्स की दुर्दशा पर किसी का ध्यान नहीं है. लेकिन हमने गणेश आचार्य को साफ़ कर दिया है कि वह भले ही प्रोड्यूसर से कितना पैसा लें, लेकिन अब उन्हें डांसर को ढाई हज़ार के बजाय साढ़े चार हज़ार मेहनताना देना होगा. शूटिंग के तीन दिन बाद ही उनका पेमेंट करना होगा. क्योंकि ये बेचारे तीन दिन के मेहनताना पाने के लिए तीन महीने स्ट्रगल करते हैं.

यह भी पढ़ेंः मलाइका अरोड़ा के हाथ में हाथ डाले नजर आए अर्जुन कपूर, देखिये Viral होती Photos

इसी बीच कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने हाल ही में एक नई डांसर एसोसिएशन बनाई है. इसका नाम ऑल इंडिया फिल्‍म, टेलीविजन एंड इवेंट्स डांसर्स एसोसिएशन (AIFTEDA) है. इसे लेकर अब सीडीए ने चिंता जाहिर की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर