होम /न्यूज /मनोरंजन /कबीर बेदी वेनिस में 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से हुए सम्मानित, टीवी सीरीज 'Sandokan' से हुए थे मशहूर

कबीर बेदी वेनिस में 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से हुए सम्मानित, टीवी सीरीज 'Sandokan' से हुए थे मशहूर

कबीर बेदी ने देश-विदेश की कई फिल्मों में काम किया है.   (फोटो साभार: Instagram@ikabirbedi)

कबीर बेदी ने देश-विदेश की कई फिल्मों में काम किया है. (फोटो साभार: Instagram@ikabirbedi)

कबीर बेदी (Kabir Bedi) ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड की कई फिल्में की हैं, पर उन्होंने अपनी जिंदगी का ज्यादा समय इटली म ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

कबीर बेदी (Kabir Bedi) देश-विदेश की कई फिल्मों और टीवी शोज का हिस्सा रहे हैं. वे बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा बेदी के पिता और अलाया एफ के नाना हैं. उन्होंने लोकप्रिय टीवी सीरीज ‘Sandokan’ सहित इटली में काफी काम किया है. उन्हें शनिवार को वेनिस में ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया.

ईटाइम्स ने ‘वैराइटी’ के हवाले से बताया, वेनिस प्रोडक्शन ब्रिज मार्केट में कबीर बेदी को ‘फिल्मिंग इटली मूवी लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ से नवाजा गया. कबीर बेदी ने लगभग चार दशकों तक इंडो-इटैलियन संबंधों के लिए अनौपचारिक रूप से राजदूत के तौर पर काम किया है. उन्होंने अपनी स्पीच के दौरान कहा, ‘मैंने कई सालों तक इटली में लोगों को भारत की ओर ध्यान देने और भारत के लोगों से इटली पर ध्यान देने के लिए कहता रहा हूं.’

उन्होंने आगे कहा, ‘संडोकन’ के समय से, मैंने इटली में छह से ज्यादा सीरीज की हैं और बहुत से लोगों को यह एहसास नहीं है कि वास्तव में बॉलीवुड और हॉलीवुड को, मैंने इटली में अपने करियर की तुलना में बहुत कम समय दिया है.’ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेदी ने कहा कि उन्हें बहुत जल्दी एहसास हो गया था कि जब तक वे एक सिंगिंग-डांसिंग स्टार नहीं बनना चाहते, तब तक वे बॉलीवुड में अगली पंक्ति के एक्टर नहीं बन सकते.

टीवी सीरीज ‘संदोकन’ मे अहम रोल निभाकर हुए थे मशहूर
उन्होंने कहा, ‘इसलिए मुझे पता था कि मुझे विदेश में करियर बनाना है और ये इटैलियंस ही थे जिन्होंने मुझे ‘संदोकन’ की यह प्रतिष्ठित भूमिका देकर मुझे इटली आने का मौका दिया.’ ‘Emilio Salgar’ के उपन्यासों पर आधारित, यह टीवी सीरीज 1976 में शुरू हुई और इसने रिकॉर्ड 34 प्रतिशत दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया. इसके बाद कई ऐसी सीरीज और फिल्में आईं जो कैरेक्टर के इर्द-गिर्द बुनी गई थीं.

बॉलीवुड की कुछ हिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं कबीर बेदी
कबीर बेदी को यह पुरस्कार निर्माता और एक्टर टिजियाना रोक्का और इटली के संस्थान ANICA के प्रमुख रॉबर्टो स्टैबिल ने प्रदान किया. बॉलीवुड में बेदी की शुरुआती हिट फिल्मों में ‘कुछ धागे’, ‘इश्क इश्क इश्क’ और ‘नागिन’ शामिल हैं.

हॉलीवुड में किया है काफी काम
उन्होंने अमेरिका में अपने करियर में ‘द बोल्ड एंड द ब्यूटीफुल’ और ‘डायनेस्टी’, ‘मर्डर, ‘मैग्नम, ‘हंटर’, ‘नाइट राइडर’ और ‘हाईलैंडर’ जैसी फिल्मों में भूमिकाएं निभाई हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ‘द थीफ ऑफ बगदाद’ में भी मुख्य भूमिका निभाई थी. वे ‘अशांति’ और जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘ऑक्टोपसी’ में प्रमुख रोल मेंं थे.

Tags: Kabir Bedi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें