कादर खान के बेटे सरफराज को दिया गया पिता को मिलने वाला पद्मश्री सम्मान

कादर खान

पद्मश्री सम्मान के अनाउंसमेंट के बाद उनके बेटे सरफराज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अच्छा होता अगर मेरे पिता इसे स्वीकार करने के लिए आसपास होते.

  • Share this:
    बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और स्क्रीनराइटर कादर खान को मरणोपरांत पद्मश्री सम्मान से नवाज़ा गया. हाल ही में उनके बेटे सरफराज ने कनाडा में भारत के कॉन्सुल जनरल दिनेश भाटिया से मिलकर ये सम्मान प्राप्त किया. दरअसल कदर खान के बेटे सरफराज दिल्ली में हुए सम्मान समारोह में शामिल नहीं हो सके थे जिसकी वजह से उन्होंने अब इस सम्मान को ग्रहण किया है.

    साल 2019 की शुरुआत में पहले ही दिन यानि कि 1 जनवरी को कादर खान लम्बी बीमारी के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गए थे. जिसके बाद पद्मश्री अवॉर्ड का अनाउंसमेंट हुआ था. जिसके बाद उनके बेटे सरफराज ने दुःख जाहिर किया था कि काश उनके पिता इस सम्मान को खुद से लेने के लिए इस दुनिया में होते.



    इस अनाउंसमेंट के बाद उनके बेटे सरफराज ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि अच्छा होता अगर मेरे पिता इसे स्वीकार करने के लिए आसपास होते. लेकिन अगर भगवान किसी इंसान से खुश है, तो वे उसे उसके हिस्से की इज्जत देने का तरीका निकाल लेते हैं, उनके इस दुनिया से अलविदा कहने के बाद भी. दरअसल सरफराज मानना था कि उनके पिता को यह पुरस्कार मिलने में देरी हुई है.

    कादर खान बॉलीवुड के उन सितारों में से थे जिसके साथ भी उनका नाम जुड़ा वो सुपरस्टार बना. इस लिस्ट में सबसे ऊपर गोविंदा का नाम आता है. इसके बाद अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन, ऐसे बहुत से सितारे हैं. लेकिन कादर खान के बेटे सरफराज के एक बयान में उन्होंने कहा था कि इस इंडस्ट्री ने उनके पिता को पूरी तरह से नजरअदाज किया है. जहां पिता के निधन के बाद किसी भी सितारे के फोन तक नहीं आया.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.