इस सिंगर ने डिप्रेशन में आकर की थी खुदकुशी की कोशिश

कैलाश खेर (Kailash Kher) ने बचपन में ही घर छोड़ दिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी में परेशानियां शुरू हो गईं.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:09 AM IST
इस सिंगर ने डिप्रेशन में आकर की थी खुदकुशी की कोशिश
कैलाश खेर का 46वां जन्मदिन
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 5:09 AM IST
आज एक ऐसे शख्स का बर्थडे हैं जो जब गाते हैं तब लोग बस उन्हें सुनते ही रह जाते हैं. उनके कितने ही फैन ऐसे हैं, जिन्होंने इनके गाने रिपीट पर सुने हैं. सोलो एल्बम से लेकर बतौर बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर तक उन्होंने हर जगह सफलता का स्वाद चखा है. लेकिन, इस सिंगर के लिए जिंदगी का सफर हमेशा इतना आसान नहीं था. देखा जाए तो इस सिंगर की स्ट्रगल स्टोरी काफी फिल्मी रही है. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के जाने-माने सिंगर कैलाश खेर की... कैलाश आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं.

कैलाश खेर की स्ट्रगल स्टोरी सुनेंगे तो आप भी यही कहेंगे कि ये तो किसी फिल्म की कहानी मालूम होती है. कैलाश खेर ने 14 साल की उम्र में घर छोड़ दिया था. इस दौरान वो ज्योतिष और कर्मकांड सीखने के लिए ऋषिकेश चले गए और फिर खुद का बिजनेस शुरू किया. इन सब कामों में जब कैलाश खेर को सफलता नहीं मिली तो वो डिप्रेशन में आ गए. डिप्रेशन इतना बढ़ गया कि उन्होंने एक दिन नदी में छलांग तक लगा दी थी. हालांकि, उनके दोस्तों ने उन्हें बचा लिया.



कैलाश खेर इसके बाद मुंबई आ गए. यहां आकर उन्होंने जमकर मेहनत की और अपना पहला गाना रिलीज किया. ये पहला गाना था 'अल्लाह के बंदे..' ये गाना जबरदस्त हिट हुआ. इसके साथ ही कैलाश खेर स्टार बन गए. कैलाश ने इससे पहले पेप्सी से लेकर कोका कोला जैसे बड़े ब्रान्ड्स के लिए जिंगल्स गाकर पैसे इकट्ठे किए थे. यहां सुनें कैलाश खेर का मशहूर गाना-



7 जुलाई 1973 में यूपी के मेरठ जिले में जन्मे कैलाश खेर 10 से ज्यादा भाषाओं में अब तक 700 से ज्यादा गाने गा चुके हैं. कैलाश खेर को संगीत मानो विरासत में मिला. उनके पिता पंडित मेहर सिंह खेर पुजारी थे और अकसर इवेंट्स में ट्रेडिशनल फोक गाने गाते थे. कैलाश खेर ने महज 4 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था.


Loading...

कैलाश खेर विवादों में भी फंस चुके हैं. बीते साल कैलाश खेर पर एक महिला पत्रकार ने मीटू अभियान के तहत गंभीर आरोप लगाए थे. इन आरोपों के बाद कैलाश खेर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. कैलाश खेर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, 'मुझे नहीं याद कि कभी ऐसी कोई घटना हुई है. मैं ज्यादातर वक्त तो अपनी छोटी सी दुनिया में ही बिजी होता हूं. लेकिन, फिर भी अगर किसी को कोई गलतफहमी हुई है तो मैं माफी चाहता हूं.'

ये भी पढ़ें- अनुपम खेर ने शेयर की 30 साल पुरानी तस्वीर, आमिर खान से पूछा सवाल
First published: July 7, 2019, 5:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...