लाइव टीवी

CAA का कैलाश खेर ने खुलकर किया सपोर्ट, कहा- सबको खुशी होनी चाहिए

भाषा
Updated: February 2, 2020, 5:55 AM IST
CAA का कैलाश खेर ने खुलकर किया सपोर्ट, कहा- सबको खुशी होनी चाहिए
बॉलीवुड गायक कैलाश खेर (फाइल फोटो)

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का बॉलीवुड जगत की कई बड़ी हस्तियोंने जबरदस्त विरोध कर रहे हैं. दूसरी तरफ कैलाश खेर ने खुलकर इसका समर्थन किया है.

  • Share this:
इंदौर. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का समर्थन करते हुए मशहूर गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) ने कहा कि इसके प्रावधानों के जरिए उन शरणार्थियों को भारत द्वारा अपनाये जाने का रास्ता साफ हो गया है जो पड़ोसी मुल्कों में सताए जा रहे हैं.

खेर ने कहा, "सीएए का मतलब आप और हम जानते हैं. इस कानून के जरिए (पड़ोसी देशों के) ऐसे प्रताड़ित लोगों को नागरिकता दी जा रही है जो कभी (वर्ष 1947 में भारत के विभाजन से पहले) अपने ही थे. इसी अपनत्व के कारण उन्हें गैरों के यहां से वापस (भारत) लौटना पड़ा."

उन्होंने कहा, "अब इन लोगों को अपनाया जा रहा है, तो सबको खुशी होनी चाहिए. अगर इन लोगों को अपनाए जाने से किसी व्यक्ति को आपत्ति है, फिर तो यह कष्ट का विषय है."

गौरतलब है कि सीएए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण 31 दिसम्बर 2014 तक भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन हेतु पात्र बनाने का प्रावधान किया गया है.

यह भी पढ़ेंः 'डॉल' जैसी नजर आईं श्रद्धा कपूर, एक्वा मरीन कलर में दिखा स्टनिंग अवतार

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के नजदीक सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों के समूह पर गोली चलाये जाने की हालिया घटना के बारे में पूछे जाने पर 46 वर्षीय गायक ने कहा कि वह इस विषय में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही कोई टिप्पणी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः कपिल शर्मा की ऑनस्‍क्रीन 'बीवी' की हुई शादी, गुरदास मान का बेटा बना दूल्‍हाहिन्दी फिल्मों के पुराने गीतों को नए अंदाज में पेश किए जाने का चलन बढ़ने पर खेर ने कहा, "वैसे तो गुजरे दौर के गानों को नए रूप में गाने की परंपरा पुरानी है. लेकिन गड़बड़ तब होती है, जब गाने के नए संस्करण को इस तरह गाया जाए कि इसमें मूल गीत का कोई वजूद ही न बचे."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर