होम /न्यूज /मनोरंजन /

Kalki Koechlin B’day Spl: अपनी शर्तों पर कल्कि कोचलिन जीती हैं जिंदगी,9 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

Kalki Koechlin B’day Spl: अपनी शर्तों पर कल्कि कोचलिन जीती हैं जिंदगी,9 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

कल्कि कोचलिन एक प्रतिभाशाली एक्ट्रेस हैं (फोटो आभार Instagram/@kalkikanmani)

कल्कि कोचलिन एक प्रतिभाशाली एक्ट्रेस हैं (फोटो आभार Instagram/@kalkikanmani)

Happy Birthday Kalki Koechlin: बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन का आज जन्मदिन (Kalki Koechlin Birthday) है. आज कल्कि अपना 38 वां जन्मदिन सेलिब्रेट (Happy Birthday Kalki Koechlin) कर रही हैं. उन्होंने साल 2009 में फिल्म ‘देव डी’ (Dev D) से करियर की शुरुआत की थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान कल्कि को अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) से प्यार हो गया था. साल 2020 में एक्ट्रेस एक बच्ची की मां बनीं. वो एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक राइटर भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने वाली बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन आज अपना 38 वां बर्थडे (Kalki Koechlin Birthday) मना रही हैं. अपने दमदार अभिनय और अलहदा किरदारों से लोगों की दिलों में खास जगह बनाने वाली कल्कि का जन्म 10 जनवरी 1984 (Kalki Koechlin Birth Date) को हुआ था. कल्कि के पैरेंट्स (Kalki Koechlin Parents) फ्रेंच मूल के हैं. उनके पिता एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं जबकि एक्ट्रेस के दादा जी एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे. कल्कि का बचपन पुडुचेरी के साथ-साथ तमिलनाडु के ऊटी में भी बीता है. फ्रेंच के अलावा, हिन्दी, इंग्लिश और तमिल भाषाओं पर कल्कि की अच्छी पकड़ है.

    कल्कि का फिल्म करियर
    साल 2009 में कल्कि ने फिल्म ‘देव डी’ (Dev D) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म को डायरेक्ट किया था मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने. ऐसा कहा जाता है कि फिल्म के लिए कल्कि पहली पसंद नहीं थी, क्योंकि उनका चेहरा इंडियन की तरह नहीं लगता था. मगर जब अनुराग ने उनका ऑडिशन देखा तो उन्होंने अपना इरादा बदल दिया. इस फिल्म में उनके काम की जमकर तारीफ हुई. कल्कि को अपनी पहली फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद उन्होंने ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘जिया और जिया’ ‘गली ब्वॉय’ जैसी फिल्मों में काम किया. उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘गोल्डफिश’ है.

    अनुराग कश्यप से हुआ था प्यार
    कल्कि ने 30 अप्रैल 2011 को ‘देव डी’ के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से शादी की थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों करीब (Kalki Koechlin Anurag Kashyap Relationship) आए थे. उस समय वह अनुराग से बेइंतहा प्यार करती थीं.  लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक सका. दो साल में ही दोनों अलग हो गए. अनुराग की यह दूसरी और कल्कि की पहली शादी थी. तलाक होने के बाद भी दोनों अच्छे दोस्त हैं.

    बगैर शादी के बनी मां
    अनुराग से तलाक होने के बाद कल्कि गाय हर्शबर्ग को डेट करने लगी. इस समय भी उनके साथ एक्ट्रेस रिलेशन में हैं. कल्कि के ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग इजराइल से हैं और वो पेंटिंग्स बनाते हैं. फरवरी 2020 में कल्कि ने बगैर शादी के बच्चे को जन्म दिया था. अक्सर वो अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं.

    कल्कि अपनी बेटी से  बेहद प्यार करती हैं (फोटो आभार Instagram/@kalkikanmani)

    9 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण
    कल्कि ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि सिर्फ 9 साल की उम्र में ही उनका यौन शोषण हुआ था. इस बात का जिक्र उन्होंने अपने घरवालों से नहीं की थी.कल्कि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक लेखिका भी हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हेंन बचपन से लिखने और कविता कहना का शौक रहा है. बहुत जल्दी ही उनकी एक किताब आने वाली है.

    Tags: Birthday special

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर