लाइव टीवी

17 घंटे के भयंकर दर्द के बाद कल्कि ने दिया था बच्ची को जन्म, बॉयफ्रेंड की गोद में दिखी Sappho

News18Hindi
Updated: February 12, 2020, 8:14 AM IST
17 घंटे के भयंकर दर्द के बाद कल्कि ने दिया था बच्ची को जन्म, बॉयफ्रेंड की गोद में दिखी Sappho
इन तस्वीरों के साथ कल्कि ने अपना डिलीवरी एक्सपीरियंस शेयर किया है.

इन तस्वीरों को कल्कि केकलां (Kalki Koechlin) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है. तस्वीर में हॉस्पिटल की टीम भी साथ नजर आ रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2020, 8:14 AM IST
  • Share this:
मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस कल्कि केकलां (Kalki Koechlin) हाल ही में मां बनीं हैं. कल्कि ने अपने बॉयफ्रेंड गाय हर्षबर्ग की बेटी को जन्म दिया और इन दिनों वो मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं. कल्कि और गाय हर्शबर्ग ने अपनी बेटी का नाम Sappho रखा है. दोनों ने अभी तक शादी नहीं की थी. कल्कि का ये पहला बच्चा है. कल्कि ने हाल ही में अपनी नन्ही परी के फुटप्रिंट्स की एक तस्वीर के साथ ही अपने इमोशन्स शेयर किए थे. अब कल्कि ने कल्कि ने अपनी बेटी की पहली झलक शेयर की है. इसके साथ ही बच्ची के जन्म के समय होने वाली परेशानी को उन्होंने अपने फैन्स के साथ शेयर किया है.

कल्कि अपने बॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के बच्‍चे की मां बनी हैं.


इन तस्वीरों को कल्कि केकलां (Kalki Koechlin) ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर शेयर किया है. तस्वीर में हॉस्पिटल की टीम भी साथ नजर आ रही है. उन्होंने तीन तस्वीरों को शेयर किया है और लिखा है, 'ट्यूलिप वूमेन केयर की पूरी टीम की मैं एहसानमंद हूं. 17 घंटे दर्द से जूझने के बाद जब मैंने हार मान ली और मैंने अपने डाक्टर्स से भीख मांगी कि मेरे बच्चे को कैसे भी करके इस दुनिया में लेकर आओ. उन्होंने कहा कि मैंने इतनी मेहनत करके वॉटरबर्थ करवाने की कोशिश की है, मुझे हिम्मत नहीं हारनी चाहिए और फिर करीब एक घंटे के बाद Sappho ने जन्म ले लिया. आप लोग शानदार हैं.'




 



View this post on Instagram




 

So thankful to the whole team at Tulip Women's Care and to my to doctors @docsheetalsabharwal and @drrvpunjabi who simply refused to give up on me even when after 17 hours I was so tired I begged them to take the baby out anyway they could and they said no, you've come this far and you're going to have your natural waterbirth, and an hour later Sappho was born. You guys are miracle workers! 💞🌼 #nevergiveup


A post shared by Kalki (@kalkikanmani) on






हाल ही में उन्होंने बेटी का नाम बताते हुए भी एक तस्वीर शेयर की थी. ये तस्वीर Sappho के फुटप्रिंट्स की थी. कल्कि ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, 'कृप्या Sappho का स्वागत कीजिए. वो 9 महीने एक मोमोज की तरह मेरे गर्भाशय में लिपटी रही. आइए उसे कुछ जगह दें. बधाई संदेशों पर सभी का शुक्रिया करने के बाद कल्कि केकलां अपने इमोशन्स शेयर किए. उन्होंने बताया कि कैसे एक महिला कष्ट के साथ बच्चे को जन्म देती है और इसके बावजूद भी उसे वो सम्मान नहीं मिल पाता है, जिसकी वो हकदार है. बच्चे को जन्म देने कि प्रक्रिया में शारीरिक और मानसिक रूप से काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कल्कि ने बीते 9 महीनों के अपने अनुभवों कों विस्तार से बताया.

kalki koechlin, Bollywood, entertainment, Social Media, कल्कि केकलां
सोशल मीडिया पर कल्कि ने अपनी न्यूली बॉर्न बेबी का परिचय दिया है.


कल्कि ने आगे लिखा कि छोटे अणुओं से लेकर सचेत, सुंदर प्राणियों तक, हर एक इंसान की याद दिलाता है कि हमने कहां शुरू किया था. हम सबसे बड़ी लड़ाई से बचे हैं, जो जीवन और अस्तित्व के लिए है. इसलिए अपने और दूसरों के साथ प्यार और सम्मान का व्यवहार करना चाहिए.

आपको बता दें कि अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर कल्कि काफी उत्साहित थीं. कल्कि की बेटी के नाम Sappho की बात करें तो यह एक ग्रीक भाषा का शब्द है.

ये भी पढ़ें: रिलीज होते ही यूट्यूब पर छाया अक्षरा सिंह का नया गाना, बोलीं- 'कॉल करें क्या'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 12, 2020, 8:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर