Birthday Spl: दीपल शॉ हैं बॉलीवुड की ऑरिजनल बेबी डॉल, बोल्ड अंदाज से हुई थीं हिट

दीपल शॉ (Instagram @deepalshawfan)

दीपल शॉ (Instagram @deepalshawfan)

Happy Birthday: दीपल शॉ (Deepal Shaw) ने 16 साल की उम्र से मॉडलिंग (Modelling) करना शुरू कर दिया था. वह भले ही अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं, लेकिन अभी भी मॉडलिंग और कमर्शियल करती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 6:27 AM IST
  • Share this:
मुंबई. 'बेबी डॉल' (Baby Doll) के नाम से मशहूर एक्ट्रेस दीपल शॉ (Deepal Shaw) का जन्म 21 फरवरी, 1986 (Happy Birthday) को हिमाचल प्रदेश में हुआ था. वह एक्ट्रेस, सिंगर और मॉडल हैं. उन्होंने मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से साइकलॉजी में बी.ए किया है. उन्होंने 2004 में मिस इंडिया (Miss India) ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था, जिसके फाइनल राउंड तक वह पहुंची थीं. उनके माता-पिता बचपन से ही उन्हें गाने के लिए प्रोत्साहित करते थे. उन्हें एक्टिंग के साथ-साथ गाने का भी शौक था.

दीपल शॉ (Deepal Shaw) पहला एलबम 'बेबी डॉल' था, जिसके 'कभी आर कभी पार' गाने पर उनका हॉट और बोल्ड अंदाज देखने को मिला था. यह गाना सुपरहिट था और इसके बाद उन्हें 'बेबी डॉल' नाम से जाना जाने लगा. आज के समय में सनी लियोन को इस नाम से जाना जाता था, लेकिन 2000 के दशक में यह टाइटल दीपल शॉ के पास था.

दीपल कुछ बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आई हैं. उन्होंने 'अ वेडनेसडे' में रिपोर्टर का किरदार निभाया था. इसके अलावा वह 'कलयुग', 'साहेब, बीवी और गैंगस्टर' में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने 16 साल की उम्र से मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. वह भले ही अब फिल्मों में नजर नहीं आती हैं, लेकिन अभी भी मॉडलिंग और कमर्शियल करती हैं.



साल 2006 में दीपल शॉ मुंबई की संस्था AVITOKO से जुड़ी थीं, जो सुविधा से वंचित बच्चों और जेल कैदियों के बेहतरी के लिए काम करती है. उस समय दीपल शॉ मुंबई के बायकुला जेल में कैदियों की हालत देखने गई थीं. वहां जाकर वह हैरान रह गई थीं. उस समय उन्होंने कहा था- 'मैं सेल की हालत देखकर आश्चर्यचकित रह गई. वह जेल नहीं बल्कि हॉस्टल जैसा है. इससे मुझे राहत की सांस आई. कैदी मेरा इंतजार कर रहे थे. उन्होंने मुझसे अच्छे से बात की.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज