लाइव टीवी

कमल हासन ने ही रजनीकांत को बनाया था सुपरस्टार, जानें कैसे

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:40 PM IST
कमल हासन ने ही रजनीकांत को बनाया था सुपरस्टार, जानें कैसे
कमल हासन और रजनीकांत

कमल हासन के 65वें जन्मदिन (Kamal Haasan 65th Birthday) पर जानें उस सुपरस्टार से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:40 PM IST
  • Share this:
मुंबई. साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक अपनी शानदार फिल्मों से जबरदस्त धमाका करने वाले सुपरस्टार कमल हासन (Kamal Hassan Birthday) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर बधाइयां देता हुआ दिखाई दे रहा है. कमल हासन कई दशकों से अपनी एक से बढ़कर एक फिल्मों के जरिए फैंस का दिल जीतते आए हैं. वो न सिर्फ अपनी फिल्में बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अकसर खबरों में रहे हैं. वहीं इस सुपरस्टार के जन्मदिन पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ बेहद दिलचस्प बातें.

कमल हासन को स्टार बनाने वाले महशूर डायरेक्टर के बालचंद्र थे. उन्होंने ही कमल हासन को एक हीरो के रूप में स्थापित किया. कमल उनके प्रति हमेशा ग्रेटफुल भी रहे. जहां एक तरफ कमल हासन बड़े सुपरस्टार बन चुके थे वहीं दूसरी तरफ अभिनेता रजनीकांत तब स्ट्रगल कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कमल हासन की फिल्मों में सपोर्टिंग रोल भी किए. उन्हें सुपरस्टार बनाने में कमल ने चुपके से अपनी भूमिका निभाई.

जब स्ट्रगल कर रहे थे रजनीकांत


दरअसल रजनीकांत को करियर की शुरुआत में या तो फिल्मों में छोटे-मोटे रोल्स मिल रहे थे या फिर कमल हासन स्टारर फिल्मों में सेकंड लीड का रोल. ये बात जब कमल को महसूस हुई तो उन्होंने 1979 फिल्म आई फिल्म 'निनैथाले इन्निकुम' के बाद रजनीकांत के साथ काम करना बंद कर दिया. उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि रजनीकांत को दूसरी फिल्मों में मेन हीरो के रोल मिल सकें. हुआ भी ऐसा ही रजनीकांत को धीरे-धीरे लीड रोल मिलने शुरू हो गए और देखते ही देखते वो सुपरस्टार बन गए.

शानदार अभिनय के लिए मिल चुके हैं कई अवॉर्ड


बात करें कमल हासन की तो तमिल इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर डायरेक्टर, एक्टर, स्क्रीन राइटर, और प्लेबैक सिंगर कमल हासन 19 फिल्म फेयर अवार्ड्स अपने नाम कर चुके हैं. कमल ने फिल्म इंडस्ट्री में करीब 200 फिल्में बतौर हीरो के तौर पर की हैं, जिनमें से 40 फिल्में अकेले मलयालम भाषा की हैं.


Loading...

जब कमल साढ़े तीन साल के थे तब उनका फिल्मी दुनिया से परिचय हो चुका था. उनकी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर पहली फिल्म थी 'कलाथुर कन्नमा'. उनकी पहली फिल्म ने ही राष्ट्रपति अवॉर्ड जीता था.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss-13 से निकाले नहीं गए सिद्धार्थ शुक्ला, सलमान खान देंगे ऐसी कड़ी सजा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 12:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...