होम /न्यूज /मनोरंजन /Throwback: 'मूंद्रम पिराई' की रीमेक से कमल हासन ने जीत लिया था दिल, क्या आप जानते हैं फिल्म का हिन्दी नाम

Throwback: 'मूंद्रम पिराई' की रीमेक से कमल हासन ने जीत लिया था दिल, क्या आप जानते हैं फिल्म का हिन्दी नाम

कमल हासन ने कई बेहतरीन फिल्में देकर दर्शकों का मनोरंजन किया है. (Twitter@ KamalHaasan Our Pride)

कमल हासन ने कई बेहतरीन फिल्में देकर दर्शकों का मनोरंजन किया है. (Twitter@ KamalHaasan Our Pride)

Happy Birthday Kamal Haasan: कमल हासन का जन्म 7 नवम्बर 1954 को हुआ था. उन्होंने सिनेमा जगत में कई शानदार फिल्में की हैं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तमिल फिल्म 'मूंद्रम पिराई' यह 1982 में आई थी.
इस लव स्टोरी में कमल का काम आज भी पसंद किया जाता है.

मुंबई. कमल हासन ​(Kamal Haasan) का नाम लेते ही एक ऐसे अभिनेता की तस्वीर उभरकर सामने आती है, जिसने मनोरंजन जगत में कई आयाम गढ़े हैं. अपने किरदारों को उन्होंने इस कदर जिया है कि वे आज भी लोगों के जेहन में बसे हुए हैं. ऐसी ही एक तमिल फिल्म उन्होंने ​की ​थी ‘मूंद्रम पिराई’. यह इतनी खूबसूरत लव स्टोरी थी कि आज भी लोगों के जेहन में मौजूद है. फिल्म की सफलता को देखते हुए इसे हिन्दी में फिर से बनाया गया था और इसमें भी कमल ने ही लीड रोल प्ले किया था. इससे पहले कि आप इस फिल्म का हिन्दी नाम गूगल करें आइए, हम ही आपको इसकी डिटेल बता देते हैं.

कमल हासन का जन्म 7 नवम्बर 1954 को परमाकुडी में हुआ था. उन्होंने अपने कॅरियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं. इन फिल्मों में तमिल फिल्म ‘मूंद्रम पिराई’ भी शामिल है. इसका हिन्दी रीमेक ‘सदमा’ के नाम से किया गया था. 1983 में आई इस हिट फिल्म को बालनाथन बेंजामिन महेंद्र ने निर्देशित किया था. फिल्म में कमल के अपॉजिट ​श्रीदेवी (Sridevi) थीं. इस फिल्म ने सफलता के झंडे गाढ़ दिए थे और 3 फिल्मफेयर अपने नाम किए थे.

कमल हासन और श्रीदेवी की एक्टिंग ने इस लव स्टोरी में जान डाल दी थी.

हर दर्शक हो गया था एक्टिंग का कायल
कमल हासन की इस फिल्म को भले ही सालों बीत गए हों लेकिन आज भी क्लासिक फिल्मों में ‘सदमा’ का नाम शामिल है. कमल और श्रीदेवी दोनों के लिए ही यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी. कमल की इस फिल्म में एक्टिंग ने दर्शकों को उनका ​दीवाना बना दिया था. फिल्म के क्लाइमेक्स में श्रीदेवी का ट्रेन में जाना और कमल ‘सोमू’ का उन्हें अपनी याद दिलाना आज भी दर्शकों की आंख में आंसू ला देता है.

फिल्म की कहानी और गाने दोनों ही काफी हिट हुए थे. फिल्म में साउथ स्टार सिल्क स्मिथा भी अहम रोल में थीं.

Tags: Kamal Hasan, Sridevi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें