लाइव टीवी

अपने इन अलग-अलग रिलेशनशिप की वजह से सुर्ख़ियों में रह चुके हैं कमल हासन

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 6:24 PM IST
अपने इन अलग-अलग रिलेशनशिप की वजह से सुर्ख़ियों में रह चुके हैं कमल हासन
70 के दशक में कमल हासन के अभिनेत्री श्रीविद्या के साथ अफेयर के काफी किस्से चले. हालांकि, दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी साथ कीं, लेकिन उनका अफेयर लंबे समय तक टिक न सका.

70 के दशक में कमल हासन के अभिनेत्री श्रीविद्या के साथ अफेयर के काफी किस्से चले. हालांकि, दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी साथ कीं, लेकिन उनका अफेयर लंबे समय तक टिक न सका.

  • Share this:
बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्मों के जाने-माने सितारे कमल हासन अपने करियर में जितने सफल रहे हैं, उससे कहीं ज्यादा उनकी निजी जिंदगी विवादों में रही है. कुछ सालों पहले कमल हासन से उनकी गर्लफ्रेंड गौतमी तड़ीमाला ने अलग होने का ऐलान कर दिया था जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ कमल के रिलेशनशिप की ही चर्चा थी. बता दें कि कमल और गौतमी तकरीबन 13 सालों से लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. लेकिन आपको बता दें कि गौतमी, कमल की जिंदगी की कोई पहली महिला नहीं है. गौतमी से पहले भी कमल का नाम कई महिलाओं के साथ जुड़ चुका है.

सैफ-सलमान नहीं करीना के लिए ये हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े 'खान'

70 के दशक में अभिनेत्री श्रीविद्या के साथ अफेयर के उनके काफी किस्से चले. हालांकि, दोनों ने एक साथ कई फिल्में भी साथ कीं, लेकिन उनका अफेयर लंबे समय तक टिक न सका. श्रीविद्या मलयालम, हिंदी, तमिल और तेलुगू में फिल्में कर चुकी हैं. फिल्म के निर्माण के दौरान श्रीविद्या को कमल हासन से प्यार हो गया. उनके परिवार वाले भी उनके साथ थे, लेकिन फिर भी किन्हीं कारणों से दोनों का प्यार सफल नहीं हो पाया और वे अलग हो गए. श्रीविद्या से ब्रेकअप होने के बाद 1978 में 24 साल की उम्र में कमल हासन ने डांसर वाणी गनपति से शादी की. शुरुआत में इनका रिश्ता बहुत अच्छा चला, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. कमल हासन ने पहली शादी वाणी गणपति से की थी. वाणी क्लासिकल डांसर हैं. शादी के दस साल बाद कमल और वाणी का तलाक साल 1988 में हो गया था.







इसके बाद कमल की लाइफ में एंट्री हुई फिल्म अभिनेत्री सारिका की, जिनसे कमल ने तब शादी की जब वो उनकी पहली संतान श्रुति को जन्म देने जा रही थीं. वाणी से शादी टूटने के बाद 1988 से कमल हासन सारिका के साथ रहने लगे. बता दें कि सारिका और कमल हासन की दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन हैं. वहीं खबरों की मानें तो कमल हासन जब सारिका के साथ लिव-इन में रह रहे थे, उसी दौरान सारिका के प्रेग्नेंट होने की बात सामने आई. 28 जनवरी 1986 को श्रुति हासन का जन्म हुआ. सारिका और कमल ने साल 1988 में शादी कर ली और साल 1991 में सारिका ने अपनी दूसरी बेटी अक्षरा को जन्म दिया. हालांकि साल 2004 में कमल हासन और सारिका का भी तलाक हो गया.



लेकिन एक वक्त आया, जब कमल और सारिका के रिश्तों में भी खटास आ गई. साल 2004 में उन्होंने तलाक ले लिया. अब इनके बीच आ गई थीं सिमरन बग्गा, जो कमल हासन से करीब 22 साल छोटी हैं. सिमरन कई फिल्मों में कमल हासन के साथ काम भी कर चुकी हैं. वहीं 13 साल तक साथ रहने के बाद जब गौतमी ने कमल से अलग होने की की बात कही तो सोशल मीडिया पर काफी हलचल थी.

गौतमी ने अलग होने को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था कि 'यह कहते हुए मुझे दुख हो रहा है कि अब मैं और मिस्टर हासन साथ नहीं हैं. लगभग 13 वर्ष साथ बिताने के बाद, यह मेरी जिंदगी के लिए गए अब तक के सबसे तकलीफदेह और कठिन फैसलों में से एक है. एक कमिटेड रिश्ते में रहने वालों के लिए यह समझना कतई आसान नहीं कि उनके रास्ते अलग हैं और उनके सामने एक ही चॉइस है कि या तो वे अपने सपनों के साथ कॉम्प्रोमाइज़ कर लें या फिर अपने अकेलेपन की सच्चाई को स्वीकार करते हुए आगे बढ़ें. मुझे यह फैसला लेने में लंबा वक्त लग गया, पिछले कुछ सालों में मैंने यह दुखद सच को स्वीकार किया है और आज यह फैसला ले पाई.'



गौरतलब है कि कमल और गौतमी ने ‘अपूर्व सहोदरारगल’ फिल्‍म में साथ काम किया है. गौतमी अपने पति और व्यवसाई संदीप भाटिया को तलाक देने के बाद कमल के साथ रहती थीं. हालांकि दोनों ने कभी शादी नहीं की. गौतमी की एक बेटी भी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading