जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर बॉलीवुड में हुआ विरोध तो बोलीं कंगना रनौत-साधु लिंचिंग पर चुप क्यों थे

जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या पर बॉलीवुड में हुआ विरोध तो बोलीं कंगना रनौत-साधु लिंचिंग पर चुप क्यों थे
कंगना रनौत ने बताया किस्सा (Photo Credit- team_kangana_ranaut/Instagram)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कहा कि शर्म इस बात की है कि वो (बॉलीवुड सिलेब्रिटीज) हॉलीवुड की नकल करते हैं, ताकि कुछ देर के लिए वो भी फेमस हो जाएं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. कोरोना के कहर केे बीच इन दिनों एक खबर ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. खबर अमेरिका से है, जहां पुलिस बर्बरता के चलते 46 साल के अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत हो गई. जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर भी लोग लगातार विरोध जता रहे हैं. हॉलीवुड (Hollywood) के बाद बॉलीवुड (Bollywood) स्टार्स ने भी इस घटना की निंदा की है. हाल ही में बॉलीवुड की पंगा क्वीन कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने उन बॉलीवुड सेलेब्स से नाराजगी जाहिर की, जो Black Lives Matter कैंपेन को सपोर्ट कर रहे हैं.

देश के विभिन्न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की इस मामले पर राय बॉलीवुड (Bollywood) के दूसरे सेलेब्स से थोड़ी अलग है. हाल ही में उन्होंने पिंकविला से खास बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने कहा कि उन्होंने वो मामला उठाया जब महाराष्ट्र में दो साधु और उनका ड्राइवर मॉब लिंचिंग के शिकार हुए थे. उन्होंने कहा कि फ्लॉयड की हत्या को अगर मैं भारत से जोड़ो तो हाल ही में महाराष्ट्र में दो साधुओं का लिंचिंग हुई थी, तब इस मसले पर कोई बॉलीवुड सेलेब्स कुछ नहीं बोला. ये उस नगर में ही हुआ था, जहां ज्यादातर सिलेब्रिटीज रहते है.

कंगना ने आगे कहा कि शर्म इस बात की है कि वो (बॉलीवुड सिलेब्रिटीज) हॉलीवुड की नकल करते हैं, ताकि कुछ देर के लिए वो भी फेमस हो जाएं. एक्ट्रेस ने आगे कहा कि भारत के लोगों में गुलामी भरी हुई है और वहीं अंग्रेज एक कैंपेन चलाते हैं और जब वो ऐसा करते हैं तो उनके पीछे-पीछे वो भी ऐसा ही करने लगते हैं.



कंगना ने कहा कि पर्यावरण जैसे मुद्दों पर भी भारत में बहुत सारे लोग काम कर रहे हैं और यहां तक कि उन्हें पद्मश्री तक मिला है, लेकिन बॉलीवुड के लोग उनका सपोर्ट करने के बजाय एक विदेशी गोरी लड़की का समर्थन करने लगते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके सपोर्ट के लिए साधु और आदिवासी लोग उतने आकर्षक नहीं होते. उन्होंने अपने बॉलीवुड सेलेब्स को भारत के मामलों पर चुप्पी साधे रखने पर निशाना साधा.



वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना लॉकडाउन के पहले फिल्म पंगा में दिखाई दी थीं. उनकी आने वाली फिल्म 'थलाइवी' है, जिसमें वो लीड रोल में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में वो पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के किरदार में नजर आने वाली हैं. इसके साथ ही वह फिल्म 'तेजस' में भी दिखाई देंंगी. इस फिल्म में वो इंडियन एयरफोर्स की पायलट के किरदार में नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें :- नवाजुद्दीन सिद्दिकी के भाई पर गंभीर आरोप, भतीजी बोलीं- 'चाचा ने मेरे साथ किया गंदा काम'
First published: June 3, 2020, 11:59 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading