कंगना रनौत का बड़ा बयान, 'इंडिया' को बताया गुलामी की पहचान, बताया क्या हो देश का नाम

कंगान रनौत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. फोटो साभार: @KanganaRanaut/instagam

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने 'इंडिया' नाम को गुलामी की पहचान बताते हुए बड़ा बयान दे डाला. इतना ही नहीं उन्होंने देश के नाम को बदलने की इच्छा जाहिर की है. सोशल मीडिया पर उनका ये पोस्ट वायरल हो रहा है.

  • Share this:
    बॉलीवुड (Bollywood) की 'पंगा गर्ल' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की ट्विटर से छुट्टी हो गई है, लेकिन दूसरे सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर वह काफी एक्टिव हैं और विभिन्न मुद्दों पर पर अपनी राय बेबाकी से रखती हैं. हाल ही में उन्होंने 'इंडिया' नाम को गुलामी की पहचान बताते हुए बड़ा बयान दे डाला. इतना ही नहीं उन्होंने देश के नाम को बदलने की इच्छा जाहिर की है. कू ऐप पर ये बात कहने के बाद कंगना ने अपने इंस्टाग्राम पर भी इसे शेयर किया है.

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने हाल ही में देसी कू प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करना शुरू किया है. कू ऐप पर 'इंडिया' और 'भारत' पर दिए बड़े बयान के बाद उन्होंने इसको अपने इंस्टा स्टोरी पर पोस्ट किया है.



    उन्होंने कहा कि भारत तभी उठ सकता है, जब उसकी जड़ें प्राचीन आध्यात्मिकता और ज्ञान में हों, जो हमारी महान सभ्यता की आत्मा है. विश्व हमारी ओर देखेगा और हम एक विश्व नेता के रूप में उभरेंगे. यदि हम शहरी विकास में उच्च स्तर पर जाते हैं, लेकिन पश्चिमी दुनिया की सस्ती नकल नहीं हैं और वेदों, गीता और योग में गहराई से निहित हैं, तो क्या हम इस दास नाम 'इंडिया' को 'भारत' में तब्दील कर सकते हैं.

    अपनी पोस्ट में उन्होंने भारत- इंडिया के बीच का अंतर बताया है. अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा- 'ये एक संस्कृत शब्द है. भ से भाव, र से राग और त से ताल का अर्थ निकलता है. भारत तभी आगे बढ़ सकता है, जब वो अपनी प्राचीन सभ्यता और संस्कृति में विश्वास कर उसी के रास्ते पर आगे बढ़ेगा. कंगना ने सभी से वेदों, गीता और योग की तरफ जुड़ने की अपील की है.

    Kangana Ranaut, Kangana Ranaut called for abolition of the name India, Kangana Ranaut Says India should be called Bharat, India-Bharat, कंगना रनौत, इंडिया, भारत, सोशल मीडिया

    कंगना ने आगे लिखा- हर नाम में एक कंपन होता है और अंग्रेज यह जानते थे कि उन्होंने न केवल स्थानों को बल्कि लोगों और महत्वपूर्ण स्मारकों को भी नए नाम दिए. हमें अपना खोया हुआ गौरव वापस पाना होगा, आइए 'भारत' नाम से शुरुआत करें.

    आपको बता दें कि अपनी एक्टिंग से ज्यादा इन दिनों कंगना रनौत अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं. हाल ही में कंगना रनौत ने प्रोडक्शन में डिजिटल डेब्यू भी किया है. कंगना के वर्कफ्रंट की बात करें तो  फिल्म थलाइवी, तेजस और धाकड़ में वह जल्द नजर आने वाली हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.