लाइव टीवी

कंगना रनौत और अदनान सामी समेत ये बॉलीवुड सितारे होंगे पद्मश्री से सम्‍मानित

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 11:22 PM IST
कंगना रनौत और अदनान सामी समेत ये बॉलीवुड सितारे होंगे पद्मश्री से सम्‍मानित
कंगना रनौत और अदनान सामी को मिलेगा पद्मश्री.

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर केंद्र सरकार की ओर से 2020 के पद्म सम्‍मान (Padma Awards 2020) की घोषणा कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 11:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर केंद्र सरकार की ओर से 2020 के पद्म सम्‍मान (Padma Awards 2020) की घोषणा कर दी गई है. इस साल 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 हस्तियों को पद्म भूषण और 118 हस्तियों को अपने-अपने क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने के लिए पद्मश्री से सम्‍मानित किया जाएगा. इनमें बॉलीवुड जगत (Bollywood padma awardee) की भी 4 हस्तियां शामिल हैं.

सरकार की ओर से पद्मश्री सम्‍मान पाने वाली हस्तियों में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत, पाकिस्‍तान से आकर भारत की नागरिकता पाए सिंगर अदनान सामी, डायरेक्‍टर करण जौहर और एकता कपूर शामिल हैं. इन सभी को आर्ट के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने के लिए इस सम्‍मान से नवाजा जाएगा.

पद्मश्री सम्‍मान मिलने की घोषणा के बाद कंगना रनौत ने भी प्रतिक्रिया दी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कंगना रनौत ने कहा, 'इस सम्‍मान के लिए देश का धन्‍यवाद. मैं यह सम्‍मान उन सभी महिलाओं को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्‍मत करती हैं. यह प्रत्‍येक बेटी, प्रत्‍येक मां और हर उस महिला के सपने को समर्पित है जो देश के भविष्‍य को आकार देंगी.'

 



एकता कपूर को मिलेगा पद्मश्री. PIC- instagram


बता दें कि बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत ने हाल ही में दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान की आलोचना की थी. दीपिका पादुकोण की ओर से दिए गए छपाक चैलेंज पर कंगना ने उनकी आलोचना की थी. वहीं सैफ अली खान के भी तान्‍हाजी फिल्‍म को लेकर दिए गए बयान पर कंगना ने उनकी आलोचना की थी.

हालांकि बाद में कंगना ने कहा था कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं कहा है. अपनी अपकमिंग फिल्म 'पंगा' के प्रमोशन कार्यक्रम में कंगना ने कहा था, 'मुझे नहीं लगा कि मैंने इस मामले में कोई 'पंगा' लिया है. मुझे लगता है कि लोगों के भावों व विचारों को अपमानजनक तरीके से देखने से दूसरों को रोकने का यह एक सटीक समय है. मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है.

करण जौहर को मिलेगा पद्मश्री सम्‍मान. PIC- Youtube


वहीं डायरेक्‍टर करण जौहर जल्द ही नेटफ्लिक्स डेटिंग मेकऑवर शो 'व्हाट द लव! विद करण जौहर' को होस्‍ट करते नजर आएंगे. शो 30 जनवरी से स्ट्रीमिंग साइट पर लाइव प्रसारित होगा. इस बारे में उनका कहना था कि हर कोई आत्मसंदेह और आत्मविश्वास की कमी जैसे कठिन दौर से गुजरता है, जो आपकी कुछ अलग करने की क्षमता को प्रभावित करता है.

वहीं नागरिकता संशोधन कानून के संबंध में भारत की नागरिकता पाए सिंगर अदनान सामी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान से बोला शख्‍स- कुछ कर नहीं रहा है, जल्‍दी से पिक्‍चर चालू कर ना, देखें वीडियो

श्‍वेता तिवारी से 16 साल पहले सेट पर मिला था बच्‍चा, अब एक्‍टर बन साथ कर रहा काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर