कंगना रनौत पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए पहुंचीं बॉम्बे हाईकोर्ट, देशद्रोह की FIR बनी वजह!

कंगना रनौत का पासपोर्ट सितंबर 2021 में एक्सपायर होने वाला है.' (Photo: kanganaranaut /Instargram)

कंगना रनौत ने अपना पासपोर्ट रिन्यू (Kangana Ranaut Passport) कराने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर रुख किया है. क्योंकि रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने कंगना के पासपोर्ट रिन्यूअल पर आपत्ति जताई है, ऐसे में उन्होंने इस काम के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

  • Share this:
    मुंबईः बॉलीवुड की 'पंगा क्वीन' कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अक्सर ही किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहती हैं. कभी अपने विवादित बयान के चलते तो कभी फिल्मों के विवाद के चलते कंगना सुर्खियों में बनी रहती हैं. उनकी फिल्मों से लेकर प्राइवेट लाइफ भी विवादों में रही है. हाल ही में एक्ट्रेस हिमाचल प्रदेश से मुंबई पहुंची, जहां उन्होंने बीएमसी (BMC) द्वारा ध्वस्त किए अपने ऑफिस का मुआयना किया. अब कंगना रनौत एक और वजह से चर्चा में हैं. इस बार उनके चर्चा में रहने की वजह बना है उनका पासपोर्ट. दरअसल, एक्ट्रेस ने अपना पासपोर्ट रिन्यू (Kangana Ranaut Passport) कराने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर रुख किया है.

    क्योंकि रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने कंगना के पासपोर्ट रिन्यूअल पर आपत्ति जताई है, ऐसे में उन्होंने इस काम के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. रीजनल पासपोर्ट ऑफिस ने कंगना पर चल रहे देशद्रोह के मुकदमे को आधार बनाते हुए उनका पासपोर्ट रिन्यू करने से इनकार कर दिया है. जिसके बाद कंगना को बॉम्बे हाईकोर्ट से मदद मांगनी पड़ी. कंगना का पासपोर्ट सितंबर 2021 में एक्सपायर होने वाला है, ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द अपना पासपोर्ट रिन्यू कराना है.



    शूटिंग के सिलसिले में उन्हें जल्दी ही बुडापेस्ट जाना है. ऐसे में कंगना पासपोर्ट की वजह से अपने काम में किसी तरह की परेशानी नहीं चाहतीं. वैसे भी फिल्मों की शूटिंग और अन्य आयोजनों में हिस्सा लेने के लिए कंगना को अक्सर ही विदेश यात्राएं करनी पड़ती हैं. ऐसे में उनके लिए यह बेहद जरूरी है कि वह जल्द से जल्द अपना पासपोर्ट रिन्यू करा लें. बता दें, कंगना रनौत पर मुंबई की बांद्रा पुलिस ने देशद्रोह और लोगों के बीच नफरत फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज की थी. इसी एफआईआर को आधार बनाते हुए अब पासपोर्ट विभाग ने उनका पासपोर्ट रीन्यू करने से इनकार कर दिया है.

    कंगना रनौत ने सोमवार को इस संबंध में बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष एक याचिका दाखिल की थी, जिस पर मंगलवार को यानी आज सुनवाई होनी है. कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने बताया कि कंगना 15 जून से 10 अगस्त तक बूडापेस्ट और हंगरी यात्रा पर रहेंगी. उनकी अपकमिंग फिल्म 'धाकड़' की सेकेंड शेड्यूल की शूटिंग अभी बाकी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.