कंगना रनौत का नया आरोप, मतलबी बॉलीवुड केवल अपने फायदे के लिए देता है कोई बयान

शिखा धारीवाल | News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 9:12 PM IST
कंगना रनौत का नया आरोप, मतलबी बॉलीवुड केवल अपने फायदे के लिए देता है कोई बयान
कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाती हैं.

कंगना रनौत (Kanagana Ranaut) ने हाल ही में पेड़ लगाने की एक नई मुहिम शुरू की है. लेकिन मुंबई में पेड़ कट रहे हैं. जानिए क्या है पूरी कहानी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 9:12 PM IST
  • Share this:
महाराष्ट्रः मुम्बई में मेट्रो के लिए आरे कालोनी के जंगल का सरकार सफ़ाया कर रही है. बॉलीवुड के कुछ सितारे इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और रवीना टंडन (Raveena Tandon) समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने पेड़ों के कटने का खुलकर विरोध किया है. सोशल मीडिया पर जंगल कटने का विरोध कर रहे इन सितारों को लेकर अब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने नया नजरिया पेश किया है. उनके अनुसार, 'आरे कॉलोनी के जंगल और पेड़ काटने का विरोध कर रहे लोग असल में मतलबी हैं.' उल्लेखनीय है कि हाल ही में कंगना रनौत ने एक लाख पेड़ लगाने के लिए 42 लाख रुपए की डोनेशन सदगुरु की मुहिम कावेरी कॉलिंग को दी है.

कावेरी कॉलिंग मुहिम के इवेंट के दौरान कंगना ने न्यूज़ 18 हिंदी के आरे कॉलोनी के कटते जंगल के सवाल पर कहा कि यह बिलकुल ग़लत हो रहा है. सरकार को अचानक से जंगल काटने की बजाय कोई और समाधान सोचना चाहिए था. विकास के नाम पर पेड़ काट देना, यह देश की तरक़्क़ी नही हैं बल्कि नुक़सान है. आरे कॉलोनी के पेड़ों को काटने से रोकना चाहिए.

कंगना के बातचीत को बढ़ाते हुए कहा कि अचानक आपने इतने हज़ार पेड़ काटने का ऐलान कर दिया. अब महाराष्ट्र सरकार कह रही है कि हम उसकी जगह और उतने ही पेड़ वहां लगाएंगे तो फिर सरकार को यह प्लानिंग चार -पांच साल पहले करनी चाहिए थी. क्योंकि अब अगर आप वहा पेड़ काटकर पेड़ लगाएंगे भी तो इस बात की क्या गारंटी है कि वहां उतने पेड़ उग भी पाएंगे या नहीं. अचानक से पेड़ काटने से वहां जो ओक़्सीजन की कमी आएगी उसका क्या करेंगे. इसलिए आरे कॉलोनी के पेड़ कटना ख़तरे की निशानी है.

बॉलीवुड के सितारों के रुख पर .न्यूज़ 18 हिंदी से कंगना ने कहा यह तो आप जानते ही है कि बॉलीवुड के लोग अपने मतलब से बात करते हैं. जब उनकी फ़िल्में आती हैं तो वह ख़ूब बात करते हैं. लेकिन जब फ़िल्म नहीं होगी तो बॉलीवुड के लोग ऐसे मुद्दों पर बात करने से भी दूर भागते हैं, जबकि बॉलीवुड के लोगों को बिलकुल आगे आना चाहिए और मुंबई को बचाना चाहिए. हालांकि रणदीप हुड्डा, दिया मिर्जा समेत कई सितारे इसके विरोध में खड़े हुए थे. लेकिन अभी भी बॉलीवुड का एक बड़ा खेमा है जो मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं.

आपको बता दे इन दिनों कंगना ना सिर्फ़ ख़ुद पेड़ उगाने के लिए एक संस्था से जुड़ीं, बल्कि देशवासियों से भी महज 42 रुपए ख़र्च कर हर साल एक पेड़ लगाने की अपील की. कंगना ने अपने फ़ैन्स को सलाह देते हुए कहा कि वेलेंटाइन से लेकर तमाम त्योहारों पर अपने दोस्तों और परिवार को तोहफ़ा देने के बजाय एक पेड़ गिफ़्ट करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 8:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...