Home /News /entertainment /

कंगना रनौत ने अब उठाए भारत के विभाजन पर सवाल, बोलीं- 'हम स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर कर रहे हैं?'

कंगना रनौत ने अब उठाए भारत के विभाजन पर सवाल, बोलीं- 'हम स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर कर रहे हैं?'

कंगना रनौत का ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है. फोटो साभारः  Instagram @kanganaranaut

कंगना रनौत का ये पोस्ट काफी वायरल हो रहा है. फोटो साभारः Instagram @kanganaranaut

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के बयान को लेकर हंगामा मचा हुआ है. लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. देश के कई हिस्सों में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हो चुकी है. कंगना ने अपनी पोस्ट में फिर कई सवाल किए हैं. उन्होंने पूछा अगर अंग्रेजों ने अपराध किए थे, तो क्या हमने कोई केस किया? क्या हमने उनके खिलाफ कोई एक्शन लिया, जिन्होंने देश को बांट दिया. कंगना का ये लंबा चौड़ा पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    भारत को वर्ष 1947 में मिली आजादी को ‘भीख’ बताकर विवादों में घिरीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी बात पर अब भी अड़ी हुई हैं और खुद को सही साबित करने के लिए लगातार तर्क दिए जा रही हैं. कंगना के इस विवादित बयान को लेकर जब सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया तो उन्होंने पद्मश्री (Padma Shri) सम्मान वापस कर देने की बात कह डाली, लेकिन इस सम्मान को वापस करने के लिए उन्होंने कुछ सवाल भी दाग दिए. उन्होंने कहा कि मेरी बात गलत साबित हुई तो सम्मान वापस करने के साथ माफी भी मांग लूंगी. इस ऐलान के बाद उन्होंने फिर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है.

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने इंस्टाग्राम पर एक लिखा, ‘अगर अंग्रेजों ने अपराध किए थे, तो क्या हमने कोई केस किया? क्या हमने उनके खिलाफ कोई एक्शन लिया, जिन्होंने देश को बांट दिया.’

    ब्रिटेन भारत के लिए कोई प्रतिपूर्ति नहीं करता
    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ब्रिटिश मीडिया संस्था बीबीसी के 2015 का एक लेख का स्क्रीनशॉट साझा किया है. कंगना ने लिखा है, ‘यह 2015 में बीबीसी द्वारा प्रकाशित एक लेख है, जिसमें तर्क दिया गया है कि ब्रिटेन भारत के लिए कोई  क्षतिपूर्ति नहीं करता है. अब आप बताइए कि ये गोरे उपनिवेशवादी या उनके हमदर्द आज के जमाने में इस तरह की बकवास से क्यों और कैसे दूर हो सकते हैं? अगर आप इसका पता लगाने की कोशिश करते हैं, तो इसका जवाब मेरे टाइम्स नाउ समिट स्टेटमेंट (जहां कंगना ने आजादी भीख वाला बयान दिया था) में है.

    अनगिनत अपराधों के लिए अंग्रेजों को जिम्मदार ठहराया?
    उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसा इसलिए कि हमारे राष्ट्र निर्माताओं ने भारत में किए गए अनगिनत अपराधों के लिए, हमारे देश के धन को लूटने से लेकर हमारे स्वतंत्रता सेनानियों को बेरहमी से मारने, हमारे देश को दो भागों में विभाजित करने, स्वतंत्रता के समय में किए गए अनगिनत अपराधों के लिए अंग्रेजों को जिम्मेदार नहीं ठहराया है.’

    Kangana Ranaut, Kangana Ranaut on freedom fighters, Kangana Ranaut new Post, Kangana Ranaut on british rule, कंगना रनौत, कंगना रनौत का नया पोस्ट, सोशल मीडिया, वायरल पोस्ट

    कंगना रनौत का पोस्ट

    स्वतंत्र भारत की अदालतों में कभी उनके खिलाफ मुकदमा चलाया गया 
    कंगना रनौत ने अपने लंबे पोस्ट में आगे लिखा, ‘द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, अंग्रेजों ने अपनी शर्तों पर भारत को छोड़ दिया. विंस्टन चर्चिल को युद्ध नायक के रूप में उस वक्त सम्मानित किया गया. यह वही व्यक्ति था जो बंगाल के अकाल के लिए जिम्मेदार था. क्या अंग्रेजों द्वारा किए गए अपराधों के लिए स्वतंत्र भारत की अदालतों में कभी उनके खिलाफ मुकदमा चलाया गया था? तो जवाब मिलेगा नहीं’.

    सिरिल रैडक्लिफ को 5 हफ्ते के लिए क्यों लाया गया?
    पंगा गर्ल यहीं नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा कि एक अंग्रेज श्वेत व्यक्ति सिरिल रैडक्लिफ, जो पहले कभी भारत नहीं आया था, केवल 5 सप्ताह में विभाजन की रेखा खींचने के लिए अंग्रेजों द्वारा भारत लाया गया. कांग्रेस और मुस्लिम लीग दोनों ही उस समिति के सदस्य थे, जिसने अंग्रेजों द्वारा खींची गई विभाजन रेखा की शर्तों को तय किया, जिसका परिणाम ये हुआ कि लगभग 10 लाख लोग मारे गए. अब बताए कि क्या दुखद रूप से मरने वालों को आजादी मिली?

    विभाजन के बाद हुए नरसंहार के लिए जिम्मेदार कौन?
    कंगना ने आगे कहा, ‘क्या ब्रिटिश या कांग्रेस, जो विभाजन रेखा से सहमत थे. विभाजन के बाद हुए नरसंहार के लिए जिम्मेदार नहीं थे? हमारे प्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहरलाल नेहरू की तरफ से 28 अप्रैल 1948 को ब्रिटिश सम्राट को एक पत्र लिखा गया है, जिसमें भारत के गवर्नर जनरल के रूप में पश्चिम बंगाल के तत्कालीन गवर्नर की नियुक्ति के लिए ब्रिटिश स्वीकृति का अनुरोध किया गया है. (पत्र मेरी पोस्ट की दूसरी छवि में पाया जा सकता है) यदि ऐसा कोई पत्र मौजूद है तो क्या आप मानते हैं कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को उनके अपराधों के लिए जवाबदेह बनाने की कोशिश की? अगर हां, तो कृपया बताएं कि मेरा कहना कैसे गलत है.

    स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर कर रहे हैं!
    कंगना ने अपने पोस्ट के आखिर में कहा, ‘स्वतंत्र भारत के लिए अपनी जान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को क्या पता था कि ब्रिटिश और हमारे राष्ट्र निर्माता अविभाजित भारत को दो हिस्सों में बांट देंगे, जिसके परिणामस्वरूप 10 लाख लोगों का नरसंहार होगा? आखिर में मैं यह कहकर अपनी बात समाप्त करना चाहती हूं कि यदि हम भारत में किए गए असंख्य अपराधों के लिए अंग्रेजों को जिम्मेदार नहीं ठहराते हैं, तब भी हम अपने स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर कर रहे हैं. जय हिंद.’

    Tags: Kangana Ranaut

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर