होम /न्यूज /मनोरंजन /14 Years Of Fashion: सच्ची घटना पर बनी थी फिल्म, प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ कंगना रनौत चुरा ले गईं लाइमलाइट

14 Years Of Fashion: सच्ची घटना पर बनी थी फिल्म, प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ कंगना रनौत चुरा ले गईं लाइमलाइट

कंगना रनौत की यादगार फिल्म है 'फैशन'.

कंगना रनौत की यादगार फिल्म है 'फैशन'.

फैशन इंडस्ट्री के स्याह सफेद पहलुओं को मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) ने बेहद खूबसूरती से 14 बरस पहले फिल्म ‘फैशन’ (F ...अधिक पढ़ें

मुंबई: मधुर भंडारकर (Madhur Bhandarkar) एक ऐसे डायरेक्टर हैं जो समाज की कड़वी सच्चाई को अपनी फिल्मों के माध्यम से सामने लाने के लिए जाने जाते हैं. फैशन और ग्लैमर की चमक-धमक के पीछे कई अंधियारे किस्से भी होते हैं. मधुर ने ग्लैमर वर्ल्ड की चमकीली दुनिया से प्रभावित होकर मॉडल बनने की कहानी को प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के जरिए 14 बरस पहले पर्दे पर फिल्म ‘फैशन’ (Fashion) के जरिए  दिखाया था. इस फिल्म में कंगना भले ही लीड रोल में नहीं थी, लेकिन 29 अक्टबूर 2008 में जब जब फिल्म रिलीज हुई तो कंगना चर्चा में आ गईं थीं. इस फिल्म में कंगना-प्रियंका के साथ अरबाज खान (Arbaaz Khan), अर्जन बाजवा (Arjan Bajwa), मुग्धा गोडसे , किटू गिडवानी (Kitu Gidwani) , समीर सोनी , किरण जुनेजा और फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भी नजर आए. फिल्म के रिलीज हुए 14 साल पूरे होने पर बताते हैं इससे जुड़े कुछ ऐसे किस्से जिससे पता चलता है कि फैशन-मॉडलिंग की दुनिया उतनी चमकीली नहीं है, जितनी दिखती है.

‘फैशन’ बोल्ड टॉपिक पर बनी फिल्म थी, ऐसे में सेंसर बोर्ड की कैंची भी चली, फिल्म बनने से लेकर रिलीज होने कर खूब सुर्खियों में रही. फिल्म में लीड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा थीं जिनकी हां सुनने के लिए मधुर भंडारकर को करीब 6 महीने इंतजार करना पड़ा था. वहीं कंगना रनौत सपोर्टिंग एक्ट्रेस थीं. यूं तो कंगना ने पर्दे पर कई अलग-अलग किरदार निभा चुकी हैं लेकिन उनके फिल्मी करियर में ‘फैशन’ भी यादगार फिल्म है. इस फिल्म ने ना सिर्फ उन्हें पहचान दिलाई बल्कि एक सशक्त एक्ट्रेस के तौर पर बॉलीवुड में स्थापित भी किया. शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्रियंका और कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला था.

सच में हुई थी ‘फैशन’ जगत की घटनाएं
मधुर भंडारकर ने फिल्म में कई ऐसे सीन क्रिएट किए थे जो फैशन वर्ल्ड में हो चुके थे, जैसे रैंप पर वॉक करती मॉडल का टॉप गिर जाना. बता दें कि ये आइडिया मधुर ने सच में हो चुके फैशन वीक की एक घटना से लिया था. एक फैशन वीक के दौरान रैंप पर मशहूर इंडियन मॉडल कैरल ग्रेशिया शेल्टर के साथ हुआ वार्डरोब मालफंक्शन का मामला खूब सुर्खियों में आया था. यही नहीं कंगना का जो रोल था वैसे ही हालात में गीतांजलि नागपाल नामक एक सुपरमॉडल दिल्ली की सड़कों पर पाई गई थीं. फैशन की दुनिया में कभी जलवा बिखेरने वाली गीतांजलि मानसिक रुप से बीमार हालत में मिली थीं. ये मामला न्यूजपेपर में खूब छपा था. हालांकि कंगना के इस सीन को बाद में फिल्म से हटा दिया गया था. कंगना ने इस रोल को इस कदर डूब कर निभाया कि प्रियंका से अधिक लाइमलाइट में आ गई थीं.

kangana ranaut, priyanka chopra, madhur bhandarkar

कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा के साथ मधुर भंडारकर. (फोटो साभार: Madhur/Twitter)

प्रियंका की मुरीद हो गई थीं कंगना
दरअसल, कंगना रनौत ने एक ऐसी मॉडल का रोल प्ले किया था जिसका करियर ढलान पर है और वह नशे की आदी हो जाती है. कंगना ने छोटे से किरदार में ही जान फूंक दिया था. हालांकि कंगना के लिए प्रियंका के साथ काम करना बड़ी बात थी. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘जब इस फिल्म को किया तो मैं सिर्फ 19 साल की थी और प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड और बड़ी स्टार थीं. प्रियंका भले ही बड़ी स्टार थीं लेकिन उन्होंने कभी मेरे साथ जूनियर की तरह व्यवहार नहीं किया. फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी फ्रेंडली थीं, अपना लंच भी शेयर करती और छोटी-मोटी बातों में सलाह लेती रहती थी,जैसे मैं कैसी लग रही हूं, मेरी ड्रेस कैसी है..वगैरह..वगैरह’.

ये भी पढ़िए-एलन मस्क ने ट्विटर को किया टेकओवर तो कंगना रनौत हुईं खुश, अपने अकाउंट बहाली को लेकर भी जगी उम्मीद

‘फैशन’ फिल्म की कहानी
‘फैशन’ की कहानी एक छोटे शहर की लड़की मेघना यानी प्रियंका चोपड़ा के सपनों और हकीकत में बदलने की है. मेघना एक महत्वकांक्षी लड़की है जो सुपर मॉडल बनने का ख्वाब देखती. लेकिन सफलता पाने और अपने सपनों को पूरा करने की कीमत अदा करनी पड़ती है. इस सफर में उसकी मुलाकात अलग-अलग तरह के लोगों से होती है. फैशन वर्ल्ड की कड़वी सच्चाई को प्रियंका और कंगना के बखूबी स्क्रीन पर पेश किया.

Tags: Kangana Ranaut, Madhur bhandarkar, Priyanka Chopra

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें