अपना शहर चुनें

States

केस रद्द कराने हाईकोर्ट पहुंची कंगना रनौत, प्रॉपर्टी गिराने के मामले में फैसला 26 नवंबर को

अपनी बहन रंगोली चंदेल के साथ कंगना रनौत.
अपनी बहन रंगोली चंदेल के साथ कंगना रनौत.

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और रंगोली चंदेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में याचिका दायर कर अपने खिलाफ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) द्वारा दर्ज केस को रद्द करने का अनुरोध किया. रनौत की प्रॉपर्टी में तोड़फोड़ के मामले में हाईकोर्ट 26 नवंबर को फैसला सुनाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) ने सोमवार को बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में याचिका दायर कर अपने खिलाफ मुंबई पुलिस (Mumbai Police) द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी को रद्द करने का अनुरोध किया. यह प्राथमिकी सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के जरिए समाज में नफरत और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में दर्ज की गई है. हाईकोर्ट कंगना रनौत की प्रॉपर्टी में तोड़फोड़ करने के मामले में 26 नवंबर को फैसला सुनाएगा.

बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के अनुसरण में दर्ज प्राथमिकी में राजद्रोह का आरोप भी है. मजिस्ट्रेट अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि रनौत और उनकी बहन के खिलाफ जांच करें. उनके वकील रिजवान सिद्दीकी ने कहा है, ‘कंगना और रंगोली ने प्राथमिकी और मजिस्ट्रेट का आदेश रद्द कराने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.’


रिजवान सिद्दीकी ने कहा कि याचिका में अदालत से यह भी अनुरोध किया गया है कि पूछताछ के वास्ते पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए जारी समन पर भी रोक लगाई जाए और पुलिस को निर्देश दिया जाए कि वह उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं करे.



मुंबई पुलिस ने पिछले हफ्ते रनौत और उनकी बहन को तीसरी बार समन जारी कर 23 और 24 नवंबर को दो समुदायों के बीच कथित रूप से दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में अपना बयान दर्ज कराने को कहा था.

इससे पहले कंगना रनौत अपने भाई अक्षत रनौत की शादी को लेकर चर्चा में रहीं. कंगना रनौत ने अपने भाई की शादी और रिसेप्शन के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. कंगना ने खुद का रिसेप्शन का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे हिमाचल के फोक सांग पर डांस कर रही थीं.



वीडियो शेयर करते हुए कंगना ने लिखा था, ‘मुझे हर परंपरा का लोक गीत पसंद है. यह एक कांगड़ी गीत है. मेरे भाई के रिसेप्शन में पहाड़ी कलाकारों ने इसे गाया है. इस गाने के मायने बहुत आसान हैं... एक महिला अपनी मां के लिए अपने प्यार का इजहार कर रही है.’ रिसेप्शन में कंगना रनौत पूरी तरह से हिमाचली लुक में नजर आईं थीं. उन्होंने साड़ी के साथ पहाड़ी शॉल और हिमाचल की टोपी पहनी हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज