कंगना रनौत को मुंबई पुलिस का मिला समन तो दिया जवाब, बोलीं- 'कोई बात नहीं, जल्द आ जाऊंगी'

कंगना रनौत ने ट्वीट किया है. (Photo Credit- @kanganaranaut/Instagram)
कंगना रनौत ने ट्वीट किया है. (Photo Credit- @kanganaranaut/Instagram)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने नोटिस (Notice) भेजा है. मुंबई पुलिस के इस समन पर कंगना ने ट्वीट करके तंज कसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 7:13 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड की 'पंगा क्वीन' यानी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बुधवार को नोटिस (Notice) जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है. मुंबई पुलिस ने उन्हें ये नोटिस अपनी टिप्प्णियों के जरिए समुदायों के बीच कथित तौर पर वैमनस्य को बढ़ावा देने के ओरोपों पर अपना बयान दर्ज कराने के लिए दिया है. भाई की शादी की खुशियों के बीच मुंबई पुलिस से मिले इस नोटिस का कंगना रनौत ने अपने चिर परिचित अंदाज में जवाब दिया है. उन्होंने ट्वीट कर मुंबई पुलिस को 'महाराष्ट्र के पप्पूप्रो' बता दिया.

मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को समन जारी कर उन्हें अगले हफ्ते पेश होने के लिए कहा है. समन देखने के बाद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 'जुनूनी पेंगुइन सेना... महाराष्ट्र के पप्पूप्रो, बहुत याद आती है क-क-क-क-क कंगना, कोई बात नहीं जल्दी आ जाऊंगी.'

दरअसल, बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक एवं ‘फिटनेस ट्रेनर’ मुनव्वर अली सैयद द्वारा कोर्ट में एक याचिका लगाई गई थी. याचिकाकर्ता की बातों को संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया था.



पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, अदालत के निर्देश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन (रंगोली) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच वैमनस्य को बढ़ावा देना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिये जानबूझ कर की गई हरकत) और 124-ए (राजद्रोह) तथा 34 (समान मंशा रखने) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

उन्होंने बताया, 'हमने रनौत और उनकी बहन को नोटिस जारी कर उन्हें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पुलिस के समक्ष पेश होने को कहा है. उनसे सोमवार और मंगलवार को उपस्थित होने को कहा गया है’. अदालत में दायर शिकायत में सैयद ने आरोप लगाया था कि रनौत अपने ट्वीट और टीवी इंटरव्यू के जरिये पिछले दो महीनों से बॉलीवुड को ‘परिवारवाद का केंद्र’, ‘पक्षपाती’ आदि कह कर इसकी छवि खराब कर रही हैं.

शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया कि उन्होंने बहुत आपत्तिजनक टिप्पणी करके न सिर्फ उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है, बल्कि कई कलाकारों की भावनाएं भी आहत की हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज