Home /News /entertainment /

Padma Shri Award: कंगना रनौत और अदनान सामी को मिला पद्मश्री, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

Padma Shri Award: कंगना रनौत और अदनान सामी को मिला पद्मश्री, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

कंगना रनौत को पद्मश्री अवार्ड मिला. (फोटो साभारः Youtube Videograb @DD)

कंगना रनौत को पद्मश्री अवार्ड मिला. (फोटो साभारः Youtube Videograb @DD)

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को पद्मश्री अवार्ड (Padma Shri Award 2020) से सम्मानित किया है. सिंगर अदनान सामी को भी पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया. ये अवार्ड उन्हें परफॉर्मेंस कला में विशिष्ट योगदान देने के लिए मिला है. अवार्ड लेते वक्त कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने वहां राष्ट्रपति भवन के सभागार में मौजूद सभी लोगों को अभिवादन किया. कंगना के साथ उनकी बहन रंगोली चंदेल भी उनके साथ वहां पहुंची थीं.

अधिक पढ़ें ...

    कंगना रनौत को आज पद्मश्री अवार्ड (Padma Shri Award 2020) से सम्मानित किया गया है. कंगना के अलावा सिंगर अदनान सामी (Adnan Sami Padma Shri Award) को भी पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया. आज कुल 61 पद्मश्री अवार्ड लेने वालों को सम्मानित किया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कंगना रनौत को प्रशस्ति पत्र के साथ पद्मश्री अवार्ड दिया. अवार्ड सेरेमनी के लिए कंगना रनौत ने सिल्क की साड़ी में पहुंची थीं. उन्होंने कानों में बड़े-बड़े ईयरिंग भी पहने हुए थे और अपने बालों को बन किया हुआ था. कंगना को ये अवार्ड उन्हें परफॉर्मेंस कला में विशिष्ट योगदान देने के लिए मिला है.

    अवार्ड लेते वक्त कंगना रनौत (Kangana RanautPadma Shri Award) का वहां राष्ट्रपति भवन के सभागार में मौजूद सभी लोगों को अभिवादन किया. कंगना अवार्ड लेते वक्त काफी खुश थीं. राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई भी दी. इस दौरान उनकी बहन भी लोगों के बीच मौजूद दिखाई दीं और वह कंगना को अवार्ड मिलने पर खुशी से तालियां बजा रही थीं.

    वहीं, सिंगर अदनान सामी ब्लैक एंड व्हाइट आउटफिट में पद्मश्री अवार्ड लेने पहुंचे. इस दौरान अदनान सामी भी काफी खुश दिखाई दिए. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यह सम्मान मिलने पर उन्हें बधाई दी.

    Adnan Sami

    सिंगर अदनान सामी पद्मश्री अवार्ड लेते हुए. (फोटो साभारः Twitter @NotJustAClub)

    कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर अवार्ड पाने की खुशी भी जाहिर की है. कंगना पहले भी 4 बार नेशनल अवार्ड जीत चुकी हैं. पद्मश्री अवार्ड मिलने पर कंगना रनौत ने पिछले साल कहा था, “मैं खुश हूं, और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं अपने देश को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती है. हर बेटी को … हर मां को … और उन महिलाओं के सपनों के लिए जो हमारे देश के भविष्य को आकार देंगी.”

    कंगना रनौत ने अवार्ड मिलने के बाद फैंस के साथ खुशियां शेयर की हैं. उन्होंने ये भी बताया कि अवार्ड मिलने के खास दिन पर वह बतौर प्रोड्यूसर बॉलीवुड में एंट्री कर रही हैं. कंगना रनौत ने फिल्म ‘टिकू वेड्स शेरू’ का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, “पद्मश्री सम्मान मिलने वाले दिन बतौर प्रोड्यूसर नई जर्नी शुरू कर रही हूं, जो कि मेरे लिए बहुत ही ज्यादा स्पेशल है.” कंगना की प्रोडक्शन कंपनी का नाम मणिकर्णिका फिल्म प्राइवेट लिमिटेड है. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अवनीत कौर लीड रोल में हैं.

    Tags: Adnan Sami, Kangana Ranaut, Padam shri

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर