जयंती पर कंगना रनौत ने सरदार पटेल को किया याद, महात्मा गांधी और नेहरू पर लगाए गंभीर आरोप

कंगना रनौत.
कंगना रनौत.

बॉलीवुड की ‘पंगा गर्ल’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने सरदार पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है, लेकिन ट्वीट में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) की तीखी आलोचना कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड की ‘पंगा गर्ल’ कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने सरदार पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती पर बेबाक बयान दिया है. इस बयान पर फिर कॉन्ट्रोवर्सी हो सकती है. कंगना रनौत ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है, लेकिन कंगना ने एक और ट्वीट में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) की तीखी आलोचना कर दी है.

कंगना ने ट्वीट में लिखा है, 'भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की जयंती की शुभकामनाएं. आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने हमें आज का भारत दिया है, लेकिन आपने एक प्रधानमंत्री के रूप में अपना पद त्याग कर हमारे महान नेतृत्व और दूरदर्शिता को हमसे दूर ले गए हैं. हमें आपके निर्णय पर अफसोस है.'
कंगना ने अगले ट्वीट में लिखा है कि, 'वे भारत के असली लौह पुरुष हैं, मेरा मानना है कि गांधी जी नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग वाला व्यक्ति चाहते थे, जिसे वे उन्हें नियंत्रण में रख सके और नेहरू को आगे कर सभी निर्णय ले सकें. यह एक अच्छी योजना थी, लेकिन गांधी के मारे जाने के बाद जो कुछ हुआ वह बहुत बड़ी आपदा थी.

'सरदार पटेल होते सबसे योग्य प्रधानमंत्री'
कंगना अगले ट्वीट में लिखा है कि, 'पटेल ने गांधी को खुश करने के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान कर दिया क्योंकि गांधी को लगता था कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं. इससे सरदार पटेल को को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन पूरे देश को दशकों तक इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. जिस पर हमारा हक है, उसे हमें बेशर्मी से छीन लेना चाहिए.' आपको बता दें कि लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) की शनिवार (31 अक्टूबर) को 145वीं जयंती है, जिसे पूरा देश राष्ट्रीय एकता दिवस (National Unity Day) के रूप में मना रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज