Home /News /entertainment /

कंगना रनौत ने शेयर की करवा चौथ की अपनी बचपन की यादें, मजाक उड़ाने वालों को दी नसीहत

कंगना रनौत ने शेयर की करवा चौथ की अपनी बचपन की यादें, मजाक उड़ाने वालों को दी नसीहत

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आज करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) को लेकर अपने बचपन की यादों को शेयर किया है. File Photo

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आज करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) को लेकर अपने बचपन की यादों को शेयर किया है. File Photo

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आज करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) को लेकर अपने बचपन की यादों को शेयर किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे हिमाचल प्रदेश में उनके घर पर उनका परिवार करवा चौथ का त्योहार मनाया करता था.

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आज करवा चौथ (Karwa Chauth 2021) को लेकर अपने बचपन की यादों को शेयर किया है. एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे हिमाचल प्रदेश में उनके घर पर उनका परिवार करवा चौथ का त्योहार मनाया करता था. कंगना रनौत ने उन लोगों को भी नसीहत दी है जो इस व्रत का मजाक उड़ाते हैं. कंगना ने बताया कि जब वो छोटी थीं तो उनके घर में इसे प्यार और समर्पण के साथ मनाया जाता था. उनकी दादी, चाची सजती संवरती थीं और पूरे दिन भूखी प्यासी रहकर पति की लंबी आयु की कामना करती थीं.

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी यादों को इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा, ‘बड़े होते हुए, मैंने अपनी दादी, माँ और चाची के साथ अपने आस-पास के लगभग हर महिला को करवा चौथ का उपवास करते देखा है. वह मेहंदी लगाती हैं, अपने नाखून पेंट करती हैं, गाने गाती हैं और दुल्हनों की तरह कपड़े पहनती है. घर का पूरा माहौल बदल जाता था. उस दिन महिलाएं रसोई में नहीं जाती थीं. मैं उन दिनों को बड़े चाव से याद करती हूं. सभी को शुभकामनाएं जो व्रत कर रहे हैं, आपको करवा चौथ की शुभकामनाएं और जो व्रत नहीं करते हैं वे कृपया करके व्रत करने वालों का मजाक न बनाएं.’

    Kangana Ranaut

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी यादों को इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है. साभार: @KanaganaRanaut instagram

    कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने आगे कई कारण बताए कि उन्हें ये त्योहार क्यों पसंद आता है. उन्होंने कहा, ‘करवा चौथ के बारे में प्रशंसा करने के लिए बहुत कुछ है, यहां कुछ चीजें हैं जो मुझे पसंद हैं. 1) एक महिला के रूप में आपकी उम्र चाहे जो भी हो, आपको अपने सबसे खास दिन को फिर से जीने का मौका मिलता है जब आप दुल्हन बनीं. यह आपको रोज के कामों से दूर रखता है और आपको उन सभी खूबसूरत भावनाओं की याद दिलाता है जो आपने इस खूबसूरत यात्रा को शुरू करते समय एक युवा लड़की के रूप में की थीं. 2) चाहे साल भर आप कितना भी लड़े, लेकिन महत्ता कम नहीं, वो उनकी लंबी उम्र की कामना करती हैं. 3) महिलाएं उस दिन काम नहीं करती हैं, और पुरुषों को उनकी जरूरत का एहसास होता है. उन्हें भी महिलाओं की चिंता होती है इसलिए वह बार-बार छत पर जाकर चांद निकलने का इंतजार करते हैं.’

    आपको बता दें कि, कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की रहने वाली हैं और वहां से वह अक्सर तस्वीरें और स्टोरीज शेयर करती रहती हैं. उन्हें आखिरी बार ‘थलाइवी’ में देखा गया था और अब वह एक्शन फिल्म ‘धाकड़’ में नजर आएंगी. इन सबके अलावा उनके पास अगली फिल्म ‘तेजस’ भी है.

    Tags: Kangana Ranaut

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर