मॉब लिंचिंग: PM को खत लिखने वालों के खिलाफ कंगना सहित 61 सेलिब्रिटिज ने लिखा ओपन लेटर

कंगना रनौत और मनोरंजन जगत की कई सेलिब्रिटिज ने ओपन लेटर के जरिए गंभीर मामले पर अपने विचार जाहिर किए हैं.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:14 PM IST
मॉब लिंचिंग: PM को खत लिखने वालों के खिलाफ कंगना सहित 61 सेलिब्रिटिज ने लिखा ओपन लेटर
बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने लिखा ओपन लेटर
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 1:14 PM IST
बीते दिनों देश भर में धर्म और जाति के नाम पर बढ़ रही हिंसा की घटनाओं के बीच 49 हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी के नाम चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी की चर्चा काफी दिनों तक हुई थी. वहीं अब इसी मामले पर अभिनेत्री कंगना रनौत समेत 61 जानी मानी सेलिब्रिटीज ने ओपन लेटर जारी किया है. इस लेटर में सिनेमा और कला जगत की कई हस्तियां शामिल हैं. इस ओपन लेटर के जरिए इन 61 सेलिब्रिटिज ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने वाली 49 हस्तियों को 'स्वयंभू अभिभावक' बताकर कई बातें लिखी हैं.

हाल ही में करीब 61 सेलिब्रिटिज ने 'चुनिंदा आक्रोश और झूठे आख्यान' के विरोध में ओपन लेटर लिखा है. इस ओपन लेटर को एक न्यूज एजेंसी पर शेयर किया गया है. इन सेलिब्रिटिज में अभिनेत्री कंगना रनौत के अलावा, गीतकार प्रसून जोशी, क्लासिकल डांसर और सांसद सोनल मानसिंह, वादक पंडित विश्व मोहन भट्ट, फिल्म मेकर मधुर भंडारकर और विवेक अग्निहोत्री भी शामिल हैं.


ये पहली बार है जब 'चुनिंदा आक्रोश और झूठे आख्यान' के विरोध में खुला खत लिखा गया है. इससे पहले अदूर गोपालकृष्णन, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सौमित्र चटर्जी, अपर्णा सेन, कोंकणा सेन शर्मा, रेवती, श्याम बेनेगल, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसी 49 हस्तियों के हस्ताक्षर से जारी की गई चिट्ठी में एंटी नेशनल और अर्बन नक्सल का टैग लगाने पर भी चिंता जताई थी. साथ ही कहा गया था कि देश में एक ऐसा माहौल होना चाहिए जहां असहमति को कुचला नहीं जाए.
Loading...

वहीं अब 61 सेलिब्रिटिज द्वारा जारी ओपन लेटर में कहा गया था, '49 लोगों द्वारा लिखे गए इस खत का मकसद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करना है और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उन प्रयासों पर गलत रोशनी डालना है जिसमें सकारात्मक देशभक्ति और एकता की बात कही गई है, जो की भारतीयता की पहचान है'.

ये भी पढ़ें- Kargil Vijay Diwas पर देशभक्ति से लबरेज 5 गाने, वीरों की दिला देंगे याद 
First published: July 26, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...