ड्रग्स की चपेट में कन्नड फिल्म इंडस्ट्री- लंकेश, अपराध शाखा को नहीं मिला सबूत

ड्रग्स की चपेट में कन्नड फिल्म इंडस्ट्री- लंकेश, अपराध शाखा को नहीं मिला सबूत
इंद्रजीत लंकेश.

पूछताछ करने के बाद कर्नाटक की केंद्रीय अपराध शाखा (Karnataka's Central Crime Branch) ने मंगलवार को कहा कि फिल्मकार और पत्रकार इंद्रजीत लंकेश (Filmmaker and journalist Inderjeet Lankesh) के दावों की पुष्टि के लिए कोई सबूत या सामग्री नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 10:23 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कन्नड़ फिल्म उद्योग (Kannada Film Industry) में मादक पदार्थों के कारोबार के आरोपों के सिलसिले में फिल्मकार और पत्रकार इंद्रजीत लंकेश (Filmmaker and journalist Inderjeet Lankesh) से पूछताछ करने वाली केंद्रीय अपराध शाखा (Central Crime Branch) ने मंगलवार को कहा कि उनके दावों की पुष्टि के लिए कोई सबूत या सामग्री नहीं है. केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने सोमवार को लंकेश से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी. उनके इस बयान के लिए सवाल-जवाब किए गए कि फिल्म उद्योग में अनेक लोग ड्रग्स कारोबार में ग्राहक या विक्रेता के रूप में शामिल हैं.

बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल ने एक बयान में कहा, ‘कल इंद्रजीत लंकेश को सीसीबी बुलाया गया था और उनका बयान लिया गया, जिसमें उन्होंने अतीत की कुछ घटनाओं का जिक्र किया और कुछ नाम भी लिए. उन्होंने जो कहा, उसकी पुष्टि के लिए कोई सामग्री या साक्ष्य नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, ‘हम इस मामले में जांच कर रहे हैं.’

पाटिल ने कहा कि सीसीबी लंकेश को पुन: बुलाएगी और अगर उनके पास अपने बयान के समर्थन में कोई सबूत है तो उन्हें देने का अवसर देगी. उन्होंने कहा कि सीसीबी अपने स्तर पर भी सबूत एकत्रित करने के लिए जांच करेगी. लंकेश ने मंगलवार को दावा किया था कि कन्नड फिल्म उद्योग के कम से कम 15 लोग मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त हैं. इससे एक दिन पहले उन्होंने पुलिस से फिल्म जगत में संचालित कथित मादक पदार्थ गिरोह के बारे में जानकारी साझा की थी.



लंकेश ने न्यूज एजेंसी से कहा, ‘मैंने कम से कम 15 लोगों के नाम दिए हैं जिन्हें मैं जानता हूं कि वे मादक पदार्थों के कारोबार में हैं. मैंने वो नाम पुलिस से साझा किए थे.’ लंकेश ने यह बयान नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा यहां नशीले कारोबार से जुड़े एक गिरोह का भंडाफोड़ किए जाने के बाद दिया था.
एनसीबी ने कहा कि कर्नाटक में कुछ जाने माने संगीतकार और एक्टर उसकी जांच के घेरे में हैं. लंकेश ने कहा कि वह फिल्मी दुनिया में मादक पदार्थों के इस्तेमाल का पर्दाफाश करना चाहते हैं. इस बीच, फिल्म अभिनेत्री और भाजपा नेता थारा अनुराधा ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को ज्ञापन सौंपकर नशीली दवाओं के चंगुल में राज्य के छात्रों और युवाओं के फंसने के खतरे के बारे में जानकारी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज