लाइव टीवी

B'day Spl : कपिल शर्मा के पास कभी घर चलाने के भी नहीं थे पैसे, आज एक महीने में कमाते हैं करोड़ों

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 6:05 AM IST
B'day Spl : कपिल शर्मा के पास कभी घर चलाने के भी नहीं थे पैसे, आज एक महीने में कमाते हैं करोड़ों
कपिल शर्मा आज अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Happy Birthday Kapil Sharma) का आज 39वां जन्मदिन मना रहे हैं.

  • Share this:
मुंबई : कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Happy Birthday Kapil Sharma) का आज 39वां जन्मदिन मना रहे हैं. कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का जन्म आज ही के दिन 1981 में पंजाब  (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) में हुआ था. कॉमेडियन होने के साथ ही उन्होंने एक एक्टर के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई है और वह गायक भी काफी अच्छे हैं. अपने हुनर के दम पर आज कपिल शर्मा घर-घर में अपनी पहचान बना चुके हैं. बच्चे से लेकर बूढ़ा तक उनकी कॉमेडी का दीवाना है, तभी तो उन्हें कॉमेडी किंग कहा जाता है. तो चलिए कपिल शर्मा के बर्थडे पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें -

अमृतसर में पले-बढ़े कपिल शर्मा का असली नाम कपिल पुंज है. लेकिन इंडस्ट्री में कदम रखने के दौरान उन्होंने अपना नाम बदलकर कपिल शर्मा कर लिया. कपिल के पिता एक पुलिस कॉन्टेबल थे, जिनकी कैंसर के चलते मौत हो गई. इस दौरान कपिल आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे थे, जिसके चलते वह काफी परेशान थे. कपिल शुरुआत में गायक बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और गायकी छोड़ उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज 3 में हिस्सा लिया और सीजन का विनर बनने के बाद उनकी किस्मत अचानक ही चमक उठी.

हालांकि, बीच के सालों में वह काफी परेशान रहे, लेकिन इसके बाद वह 2010 से 13 के बीच लगातार कॉमेडी सरकस के विजेता रहे. इसके बाद वह एक नया शो 'द कपिल शर्मा शो' लेकर आए, जिसके बाद उन्होंने कॉमेडी किंग के तौर पर अपनी पहचान बना ली. कपिल के लिए साल 2016 से 2017 के बीच का समय काफी अच्छा रहा.








 




View this post on Instagram




 

Thank you Jaggu dada @apnabhidu for this beautiful challenge and for inspiring all of us to plant trees and take care of our environment. I further nominate @akshaykumar @ajaydevgn and @varundvn to take this challenge #GoGreen #SaveTheEnvironment #EnvironmentallyFriendly


A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on






इस दौरान कपिल शर्मा के सितारे कुछ इस तरह चमके कि साल 2016 में फोर्ब्स के सबसे अमीर 100 लोगों की सूची में वह 11वें स्थान पर रहे और 2017 में 18वें स्थान पर जगह बनाई. कभी आर्थिक तंगी से जूझ रहे कपिल आज 58 करोड़ से अधिक सालाना कमाते हैं. वैसे तो कपिल एक प्राइवेट इंसान हैं, लेकिन गिन्नी चतरथ के साथ उनकी शादी काफी सुर्खियों में रही थी.



 




View this post on Instagram




 

Happy birthday mumy V luv u sooo much...Stay Happy n Healthy always @kapilsharma


A post shared by Ginni Chatrath (@ginnichatrath) on






वहीं कपिल उन दिनों भी काफी सुर्खियों में रहे थे जब को-स्टार सुनील ग्रोवर संग उनकी लड़ाई के बाद सुनील ग्रोवर ने उन पर गाली गलौज करने और अपने को-स्टार्स को नीचा दिखाने का आरोप लगाया था. इसके बाद कपिल शर्मा की छवि भी काफी धूमिल हो गई और उनकी नशे की आदत और रूड विहेबियर चर्चाओं में रहने लगा. इस समय कपिल शर्मा काफी डिप्रेस रहे, जिसके चलते बीच में जब उन्हें देखा गया तो उनका वजन काफी बढ़ चुका था, लेकिन अब एक बार फिर उन्होंने वापसी की है वह भी डबल धमाके के साथ.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 6:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading