• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • करण जौहर और आसिफ कपाड़िया को लंदन भारतीय फिल्म महोत्सव में दिया गया आइकॉन अवॉर्ड

करण जौहर और आसिफ कपाड़िया को लंदन भारतीय फिल्म महोत्सव में दिया गया आइकॉन अवॉर्ड

LIFFके समापन समारोह में जौहर और कपाड़िया को यह अवॉर्ड दिया गया.(Photo Credit @asifkapadia/Twitter and @karanjohar/Instagram)

फिल्मकार करण जौहर (Karan Johar) और आसिफ कपाड़िया (Asif Kapadia) को सिनेमा में योगदान के लिए लंदन भारतीय फिल्म महोत्सव (LIFF) में आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. एलआईएफएफ 2021 के समापन समारोह में जौहर और कपाड़िया को यह पुरस्कार दिया गया.

  • Share this:
    लंदन. विख्यात फिल्मकार करण जौहर (Karan Johar) और आसिफ कपाड़िया (Asif Kapadia) को सिनेमा में योगदान के लिए लंदन भारतीय फिल्म महोत्सव (LIFF) में आइकॉन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. पिछले सप्ताह एलआईएफएफ 2021 के समापन समारोह में अन्य हस्तियों समेत जौहर और कपाड़िया को भी यह पुरस्कार दिया गया.

    जौहर को बॉलीवुड में बॉक्स ऑफिस पर सफल हुई कई फिल्मों के लिए जाना जाता है और कपाड़िया को ब्रिटिश गायिका तथा गीतकार एमी वाइनहाउस पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया जा चुका है. ‘बागरी फॉउंडेशन’ और ‘ब्रिटिश फिल्म इंस्टीट्यूट’ के तत्वावधान में इस साल महोत्सव का आयोजन डिजिटल और भौतिक दोनों रूप में किया गया था.

    एलआईएफएफ के कार्यकारी और कार्यक्रम निर्देशक कैरी राजिंदर साहनी ने कहा, ‘मजबूत टीम के कारण हम ऑनलाइन माध्यम से महोत्सव का आयोजन करने में सफल रहे और चुनौतियों के बावजूद दोबारा सिनेमा पर काम कर सके. हम उन सिनेमा को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने हमें नई मार्केटिंग रणनीति अपनाने और दर्शकों को आकर्षित करने में सहयोग दिया.’ इस साल के महोत्सव में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन और जाह्नवी कपूर को भी उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए पुरस्कार दिया गया.

    करण जौहर जून के आखिरी हफ्ते में अपने एक नए प्रोजेक्ट का ऐलान कर चर्चा में आ गए थे. इस फिल्म में वे भारत के महान वकील और राजनेता सी. शंकरन नायर (C. Shankaran Nair) की कहानी को बड़े पर्दे पर दिखाएंगे. इसका डायरेक्शन करण सिंह त्यागी करेंगे.

    करण जौहर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी थी. डायरेक्टर ने पोस्ट में लिखा था, 'एक ऐतिहासिक शख्सियत सी शंकरन नायर की अनसुनी कहानी को बड़े पर्दे पर पेश करने के लिए बहुत रोमांचित और गर्वित हूं. इसका डायरेक्शन करण सिंह त्यागी करेंगे. फिल्म और कास्ट से जुड़ी जानकारियां जल्द ही शेयर की जाएंगी.'

    (भाषा के इनपुट के साथ) 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज