लाइव टीवी

सबसे ऊंचे युद्धस्‍थल पर तैनात भारतीय सैनिकों पर बनेगी फिल्‍म 'सियाचिन वॉरियर्स'

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 8:34 PM IST
सबसे ऊंचे युद्धस्‍थल पर तैनात भारतीय सैनिकों पर बनेगी फिल्‍म 'सियाचिन वॉरियर्स'
सियाचिन पर तैनात हैं भारतीय सैनिक.

करण जौहर (Karan Johar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फिल्‍म सियाचिन वॉरियर्स (Siachen Warriors) बनाए जाने की घोषणा की है. इसे संजय शेखर शेट्टी डायरेक्‍ट करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 8:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बॉलीवुड (Bollywood) में देशभक्ति और सेना पर बनने वाली फिल्‍मों को दर्शक बड़ी संख्‍या में पसंद करते हैं. 2019 में आई विक्‍की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्‍म 'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' (Uri: The Surgical Strike) को भी बेहद अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला था. इसमें सेना के पराक्रम को दिखाया गया था. भारतीय सेना (Indian Army) पर अब एक और फिल्‍म की घोषणा हो गई है. करण जौहर (Karan Johar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस फिल्‍म की घोषणा की है. इस फिल्‍म का नाम 'सियाचिन वॉरियर्स' (Siachen Warriors) है. इसमें दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धस्‍थल सियाचिन (Siachen) में तैनात भारतीय सेना के जवानों का पराक्रम दिखाया जाएगा.

निर्देशक नितेश तिवारी अपनी पत्नी और निर्देशक अश्विनी अय्यर तिवारी के साथ मिलकर भारतीय सेना पर आधारित फिल्म 'सियाचिन वॉरियर्स' बनाने जा रहे हैं.

 


करण जौहर ने अपने ट्विटर पर फिल्‍म की घोषणा करते हुए लिखा, 'मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मेरे दोस्त नितीश तिवारी और अश्विनी अय्यर की नई फिल्म सियाचिन वॉरियर्स आने वाली है. ये हमारी भारतीय सेना के जांबाज जवानों की कहानी है. इसे संजय शेखर शेट्टी डायरेक्‍ट करेंगे. इसकी पटकथा पीयूष गुप्‍ता और गौतम वेद ने लिखी है.'

सियाचिन में तैनात हैं भारतीय सैनिक. PIC- Youtube


यह फिल्म साल 2016 में सियाचिन हिमस्खलन की वास्तविक कहानी पर आधारित है. इसके माध्यम से 21000 फुट की ऊंचाई पर मौसम के कारण भारतीय सैनिक किस तरह से खतरों का सामना करते हैं, उसे दिखाया जाएगा.

'सियाचिन वारियर्स' का निर्देशन संजय शेखर शेट्टी करेंगे. नितेश तिवारी और अश्विनी अय्यर तिवारी महावीर जैन के साथ मिलकर फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे. इस बारे में नितेश ने कहा, 'इस फिल्म के जरिए मैं अपने देश के बहादुरों को श्रद्धांजलि देना चाहता हूं.

 



सियाचिन की कहानी प्रेरणात्मक होने के साथ ही देश के प्रति बहादुरी, देशभक्ति और प्रेम को परिभाषित करता है.

सियाचिन पर बनेगी फिल्‍म. Pic- Youtube


यह फिल्म वर्दी में उन जांबाजों के बारे में बताता है जो अपनी जान को खतरे में डाल हमारी सुरक्षा करते हैं. हमें उम्मीद है कि यह कहानी देश के हर व्यक्ति तक पहुंचेगी.' फिल्म के लेखक पीयूष गुप्ता और गौतम वेद हैं.

यह भी पढ़ें: अदनान सामी को पद्मश्री मिलने से भड़कीं स्वरा भास्कर, कहा- हम पर लाठी चलाओ और..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 8:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर