करण जौहर ने पिता की याद में यश जोहर फाउंडेशन बनाया, फिल्म इंडस्ट्री के लोगों की करेंगे हेल्प

फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे लोगों की वित्तीय देखरेख, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा उन्हें कौशल प्रशिक्षण देने के लिए किया गया है. (फाइल फोटो)

इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर एक पोस्ट में करण जौहर (Karan Johar) ने बताया कि यश जौहर फाउंडेशन (Yash Johar Foundation) का गठन फिल्म उद्योग में काम कर रहे लोगों की वित्तीय देखरेख, स्वास्थ्य, शैक्षणिक तथा उन्हें कौशल प्रशिक्षण देने के मकसद से किया गया है.

  • Share this:
    मुंबई. कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद भारतीय मनोरंजन उद्योग (Indian Entertainment Industry) से जुड़े लोगों की मदद करने के लिए फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) ने अपने दिवंगत पिता और फिल्म प्रोड्यूसर यश जौहर के नाम पर एक फाउंडेशन (Yash Johar Foundation) की शुरुआत की.

    करण ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर एक पोस्ट में करण ने बताया कि यश जौहर फाउंडेशन का गठन फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे लोगों की वित्तीय देखरेख, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा उन्हें कौशल प्रशिक्षण देने के मकसद से किया गया है.

    पोस्ट में करण ने लिखा है- 'यह मेरे पिता की याद में और उनकी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बनाया गया प्यार का एक सच्चा श्रम है. मुझे यश जौहर फाउंडेशन को लॉन्च करते हुए गर्व हो रहा है, जिसे भारतीय मनोरंजन उद्योग में काम करने वाले लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है. हमने इंडस्ट्री के लोगों और उनके परिवारों के जीवन स्तर को बढ़ाने वाली दीर्घकालिक स्थायी योजनाओं के कार्यान्वयन की शुरुआत की है. हमने यह भी सुनिश्चित किया है कि चल रहे वैश्विक महामारी के प्रभावों से निपटने में उनकी मदद करने के लिए तत्काल समाधान प्रदान किए जाएं. मेरे बायो में दिए गए लिंक में सभी डिटेल्स हैं और यह भी जानकारी दी गई है कि हमसे कैसे संपर्क किया जा सकता है.'








    View this post on Instagram






    A post shared by Karan Johar (@karanjohar)






    करण जौहर ने कहा कि उनके पिता यह समझते थे कि फिल्म कारोबार के क्षेत्र में रहना कठिन है और इसलिए उन्होंने फाउंडेशन की घोषणा की है ताकि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े वैसे लोग जो कोविड-19 से बेहद प्रभावित हुए हैं, उनके भोजन, आश्रय, दवा की व्यवस्था की जा सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.