होम /न्यूज /मनोरंजन /करण जौहर, एकता कपूर समेत 7 प्रोडक्‍शन हाउस पर इन्‍कम टैक्‍स का छापा

करण जौहर, एकता कपूर समेत 7 प्रोडक्‍शन हाउस पर इन्‍कम टैक्‍स का छापा

प्रोड्यूूूूसर करण जौहर और एकता कपूर.

प्रोड्यूूूूसर करण जौहर और एकता कपूर.

ये छापेमारी करण जौहर (Karan Johar) के धर्मा प्रोडक्‍शन (Dharma Production) और एकता कपूर (Ekta Kapoor) के बालाजी टेलीफि ...अधिक पढ़ें

    इनकम टैक्‍ट विभाग (Income Tax Department) ने बॉलीवुड के 7 अलग-अलग प्रोडक्‍शन हाउसों पर टैक्‍स की गड़बड़ी के चलते छापेमारी की है. इन प्रोडक्‍शन हाउस में करण जौहर (Karan Johar) का धर्मा प्रोडक्‍शन (Dharma Production) और एकता कपूर (Ekta Kapoor) का बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स (Balaji Telefilms) भी शामिल है. ये छापेमारी फिल्‍मों और सीरियल्‍स में 'एक्‍स्ट्रा' के तौर पर इस्‍तेमाल किए जाने वाले आर्टिस्‍ट को दिए जाने वाले भुगतान से कम टैक्‍स काटे जाने के शक से संबंधित है.

    इकनोमिक्‍स टाइम्‍स की खबर के अनुसार एक वरिष्‍ठ टैक्‍स अधिकारी ने कुछ प्रोडक्‍शन हाउस पर छापामारी की पुष्‍टि की है, लेकिन अधिक जानकारी देने से मना कर दिया है. दरअसल फिल्‍म निर्माता सालों से एक्‍स्‍ट्रा एक्‍टर्स को भुगतान करने से पहले 2% टैक्‍स या टैक्‍स डिडक्‍टेड ऐट सोर्स (टीडीएस) काट रहे हैं. ये ज्‍यादातर प्रोडक्‍शन हाउस इन एक्‍स्‍ट्रा आर्टिस्‍ट को अनस्‍किल्‍ड कर्मी मानते हैं. जबकि टैक्‍स अधिकारियों का कहना है कि एक्‍स्‍ट्रा आर्टिस्‍ट भले ही कम समय के लिए स्‍क्रीन पर आएं लेकिन वह स्किल्‍ड कर्मी हैं और उनका 10% टीडीएस काटा जाना चाहिए.

    बता दें कि करण जौहर और एकता कपूर के अलावा रितेश सधवानी और फरहान अख्‍तर के प्रोडक्‍शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट, वाशु भगनानी की पूजा एंटरटेनमेंट ऐंड फिल्म्स और अजय राय की जार पिक्चर्स के ऑफिस पर भी छापेमारी हुई है. हालांकि इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उन्‍होंने सभी प्रोडक्‍शन हाउस से इस छापेमारी से जुड़े संपर्क किए लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया है.

    बता दें कि जहां एक्‍स्‍ट्रा के तौर पर आने वाले आर्टिस्‍ट का टीडीएस 2 पर्सेंट काटा जाता है, वहीं स्किल्‍ड आर्टिस्‍ट माने जाने वाले बड़े एक्‍टरों को 10प्रतिशत टीडीएस काटा जाता है.

    Tags: Ekta kapoor, Income tax, Income tax raid, Karan johar

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें