होम /न्यूज /मनोरंजन /यश जौहर की बर्थ एनीवर्सरी पर करण जौहर ने शेयर की Throwback Pic, पिता से मांगा आशीर्वाद!

यश जौहर की बर्थ एनीवर्सरी पर करण जौहर ने शेयर की Throwback Pic, पिता से मांगा आशीर्वाद!

यश जौहर का जन्म 6 सितंबर 1929 में हुआ था. (फोटो साभार: karanjohar/Instagram)

यश जौहर का जन्म 6 सितंबर 1929 में हुआ था. (फोटो साभार: karanjohar/Instagram)

यश जौहर (Yash Johar) ने काफी संघर्ष के बाद फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. धर्मा प्रोडक्शन हाउस खोला, जिसे अब उनके ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

Yash Johar Birth Anniversary: यश जौहर (Yash Johar) की गिनती हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माताओं में होती है. यश की फिल्मों को लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. यश के बर्थ एनीवर्सरी पर बेटे करण जौहर (Karan Johar) ने सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक पिक्चर शेयर कर पिता से आशीर्वाद मांगा. लाहौर में पैदा हुए यश का परिवार दिल्ली आ गया था. कहते हैं जब यश मुंबई आए तो फिल्मी दुनिया में पैर जमाने के लिए कड़ी मशक्कत की, लेकिन अपनी मेहनत-लगन से  धर्मा प्रोडक्शन्स की नींव डाली और  बेटे करण के लिए जमीन तैयार कर गए.  इस प्रोडक्शन हाउस की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Bramhastra) रिलीज होने के लिए तैयार है.

करण जौहर ने इंस्टा स्टोरी में अपने पापा के साथ टीनएज वाली थ्रोबैक तस्वीर शेयर की है. अपने पिता के कंधे से सटकर खड़े हुए इस तस्वीर में करण गोलू-मोलू नजर आ रहे हैं. करण ने अपने यश की बर्थ एनीवर्सरी पर तस्वीर शेयर कर हाथ जोड़कर आशीर्वाद मांगा है.

karan johar with yash johar

(फोटो साभार: karanjohar/Instagram)

यश जौहर ने की थी कड़ी मेहनत
धर्मा प्रोडक्शन के फाउंडर और हिंदी सिनेमा के दिग्गज प्रोड्यूसर यश जौहर का निधन 26 जून साल 2004 में कैंसर की वजह से हो गया था. पिता के निधन के बाद धर्मा प्रोडक्शन की जिम्मेदारी करण के कंधे पर आ गई. यश ने फिल्मों में अपनी शुरुआत बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर सुनील दत्त के प्रोडक्शन हाउस में असिस्टेंट के तौर पर की थी. इसके बाद दिग्गज एक्टर देवानंद के प्रोडक्शन हाउस से जुड़े.

करण पिता के काम को आगे बढ़ा रहे
लंबे समय तक असिस्टेंट के तौर पर काम कर यश जौहर पारंगत हो चुके थे, ऐसे में उन्होंने खुद का प्रोडक्शन हाउस धर्मा प्रोडक्शन साल 1976 में शुरू कर दिया. धर्मा के बैनर तले बतौर निर्माता अमिताभ बच्चन को लेकर पहली फिल्म ‘दोस्ताना’ बनाई. इसके बाद तो जो सिलसिला शुरू हुआ वह आज भी बदस्तूर जारी है.

ये भी पढ़िए-करण जौहर को ‘असफलता’ या ‘नफरत’ से नहीं है कोई परेशानी, बताया किस बात से सबसे ज्यादा डरते हैं

फिल्मों के अलावा ‘कॉफी विद करण’ में बिजी हैं करण
करण जौहर के डायरेक्टर और निर्माता तौर के तौर पर कई सफल फिल्में बनाई हैं. एक बार फिर अपने डायरेक्शन में फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ बना रहे हैं. इस फिल्म में आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की जोड़ी है. ये फिल्म अगले साल फरवरी में रिलीज होगी. फिल्मों के अलावा करण पॉपुलर चैट शो ‘कॉफी विद करण’ के सीजन 7 में भी बिजी हैं.

Tags: Birth anniversary, Bramhastra, Dharma Productions, Karan johar

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें