Home /News /entertainment /

kareena kapoor khan rejected these blockbuster movies in her career

करीना कपूर ने जिन बड़ी फिल्मों के ऑफर को किया रिजेक्ट, वही आगे चलकर हुईं हिट

करीना कपूर खान ने अपने करियर में इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को किया रिजेक्ट (करीना कपूर फोटो क्रेडिट : Instagram @kareenakapoorkhan)

करीना कपूर खान ने अपने करियर में इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को किया रिजेक्ट (करीना कपूर फोटो क्रेडिट : Instagram @kareenakapoorkhan)

बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने और कई रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली ऋतिक रोशन की पहली फिल्म 'कहो ना… प्यार है' अमीषा पटेल से पहले करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म 'रिफ्यूजी' के साथ बी-टाउन की शुरुआत की. करीना की तरफ से 'क्वीन' के लिए मना करने के बाद बॉलीवुड की क्वीन कंगना बन गईं.

अधिक पढ़ें ...

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं. बेबो ने ‘रिफ्यूजी’ में अभिषेक बच्चन के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया, जो कि बॉक्स ऑफिस पर जादू चलाने में कामयाब न हो सकी. उसके बाद, करीना ने ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘जब वी मेट’, ‘अजनबी’, ‘बॉडीगार्ड’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘3 इडियट्स’, ‘तलाश’ सहित कई हिट फिल्में दीं. लेकिन इसी के साथ करीना ने कई बड़ी हिट फिल्म्स छोड़ीं भी, जो आज उनके करियर के नजर से उनकी बड़ी गलतियों में शामिल हो चुकी हैं.

कहा जाता है कि अगर करीना इन बड़ी फिल्मों के ऑफर को न ठुकरातीं, तो आज इंडस्ट्री में उनकी बिल्कुल अलग जगह होती. हालांकि, पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर बेबो ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “मेरे जैसी कोई नायिका नहीं है जिसने मुझसे ज्यादा फिल्में छोड़ी हैं. मुझे लगता है कि मैं पागल हूं… मैं ऐसी ही हूं. अगर मुझे कोई फिल्म नहीं करनी है तो मैं नहीं करूंगी. इसकी जगह मैं घर पर बैठकर एन्जॉय करती हूं, पार्टी करती हूं और यात्रा करती करती हूं.” फिलहाल आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वे हिट फिल्में, जिनके करीना ने कर दिया था मना-

कहो ना… प्यार है
बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाने और कई रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली ऋतिक रोशन की पहली फिल्म ‘कहो ना… प्यार है’ अमीषा पटेल से पहले करीना कपूर को ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर अभिषेक बच्चन की पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के साथ बी-टाउन की शुरुआत की.

क्वीन
विकास बहल द्वारा निर्देशित ‘क्वीन’ में कंगना रनौत और राजकुमार राव ने मुख्य भूमिका निभाईं. फिल्म काफी हिट हुई थी और कंगना से पहले करीना कपूर खान को ऑफर की गई थी. करीना के मना करने के बाद बॉलीवुड की क्वीन कंगना बन गईं.

चेन्नई एक्सप्रेस
दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के गानों ने खूब धमाल मचाया था. कथित तौर पर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ भी दीपिका से पहले बेबो को ऑफर की गई थी. लेकिन बेबो ने फिल्म का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया था, जिसके पीछे के कारणों का पता अब तक कोई नहीं जानता है.

गोलियों की रासलीला राम-लीला
‘राम लीला’ में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की केमिस्ट्री जगजाहिर है. ‘राम लीला’ वह फिल्म है जहां रणवीर और दीपिका को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. लेकिन ये फिल्म पहले करीना को पेश की गई थी, जिन्होंने कथित तौर पर इसे रिजेक्ट कर दिया था, क्योंकि फिल्म की मुख्य भूमिका में उनकी दिलचस्पी नहीं थी.

दिल धड़कने दो
करीना ने ‘दिल धड़कने दो’ में भी रणवीर सिंह के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने का मौका गंवा दिया. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा जोनास, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, फरहान अख्तर, अनिल कपूर और शेफाली शाह ने काम किया था. इस फिल्म के लिए करीना ने कहा था कि, “यह मेरा नुकसान है लेकिन मैं जोया की फिल्म का हिस्सा नहीं बन सकती. लेकिन जोया कोई यह आखिरी फिल्म बनाने नहीं जा रही. अभी बहुत जिंदगी बाकी है. जब भी उनके पास मेरे लिए कोई भूमिका होगी, तो मैं इसे जरूर करूंगी.”

ब्लैक
करीना कपूर ने संजय लीला भंसाली की एक और फिल्म ‘ब्लैक’ को भी रिजेक्ट कर दिया था. ‘ब्लैक’ में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी ने अभिनय किया. फिल्म ने कई पुरस्कार भी जीते. हालांकि इसके पीछे भी क्या कारण था, इस बात का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है.

कल हो ना हो
‘कल हो ना हो’ भारतीय सिनेमा के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ड्रामा फिल्मों में से एक है. इसमें शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान ने अभिनय किया था. इस फिल्म में पहले करीना को ‘नैना’ का रोल ऑफर किया गया था. करीना के फिल्म को मना करने के बाद ये प्रीति जिंटा के हिस्से में चली गई.

हम दिल दे चुके सनम
‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या राय बच्चन से पहले करीना कपूर खान को ऑफर किया गया था. कथित तौर पर, कुछ बातें नहीं बनी और ऐश्वर्या राय ने भूमिका निभाई.

फैशन
‘फैशन’ में कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा की कमाल की अदाकारी को आज भी याद किया जाता है. मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित और सह-निर्मित, फैशन बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. करीना ने इस फिल्म को भी साइन करने से मना कर दिया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी.

Tags: Bollywood movies, Kareena Kapoor Khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर