होम /न्यूज /मनोरंजन /तैमूर और जेह की स्किन का कैसे ख्याल रखती हैं करीना कपूर खान? एक्ट्रेस ने बताया सीक्रेट

तैमूर और जेह की स्किन का कैसे ख्याल रखती हैं करीना कपूर खान? एक्ट्रेस ने बताया सीक्रेट

करीना कपूर खान अपने दोनों बेटों की स्किन का खास ख्याल रखती हैं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @kareenakapoorkhan)

करीना कपूर खान अपने दोनों बेटों की स्किन का खास ख्याल रखती हैं. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @kareenakapoorkhan)

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) तो इंडस्ट्री और देश का जाना-माना नाम हैं ही, साथ ही उनके बच्चे त ...अधिक पढ़ें

  • IANS
  • Last Updated :

मुंबईः सभी युवाओं की तरह सभी बच्चों का स्किनकेयर रूटीन एक जैसा नहीं होता है. कई ब्रांड टैगलाइनों को देखते हुए, हम सभी चकित हैं कि बाजार में उपलब्ध विकल्पों की प्रचुरता के साथ अपने बच्चों के लिए कौन से उत्पाद का उपयोग करें. इन चिंताओं को दूर करने के लिए, आईएएनएसलाइफ ने सेटाफिल ब्रांड की प्रवक्ता करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से बात की, जिन्होंने अपने बच्चे की त्वचा की देखभाल की दिनचर्या के बारे में बताया.

एक मां के रूप में, आप यह कैसे सुनिश्चित करती हैं कि आप अपने बच्चों के लिए सर्वोत्तम त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करें? करीना ने सवाल का जवाब देते हुए कहा: एक मां के रूप में मेरी पहली प्राथमिकता अपने बच्चों की त्वचा की देखभाल की जरूरतों को पूरा करना है. उनकी त्वचा संवेदनशील है और सूखापन और सूजन से ग्रस्त है. मैं अक्सर हल्के, मुलायम, फिर भी कुशल त्वचा देखभाल उत्पादों का चयन करती हूं जो त्वचा को परेशान करने वाले तत्वों से बचाती हूं.

क्या आपको लगता है कि बेबी स्किनकेयर ब्रांड के लिए ब्रांड एंबेसडर बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है, यह देखते हुए कि माताएं आपके फैसलों पर भरोसा कर रही हैं?
करीना कपूर खान: यह वास्तव में है. जैसा कि मैंने पहले ही कहा है, एक मां होने के नाते बहुत सारी जिम्मेदारियां आती हैं, लेकिन किसी भी मां की तरह, मैं भी वही चाहती हूं जो मेरे बच्चों के लिए सबसे अच्छा हो. सेटाफिल के बेबी केयर उत्पादों की यह सीरीज, जिसका फामूर्ला बहुत ही कोमल है और प्राकृतिक घटकों से भरा है, को हर बच्चे की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया था.

क्या आपके पास अपने बच्चों के लिए एक अनोखा स्किनकेयर रूटीन है? करीना: मेरे पास एक दैनिक त्वचा देखभाल दिनचर्या है (दिन में दो बार) जिसमें प्राकृतिक त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग करना शामिल है जो हल्के और बच्चों पर उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं.

शिशु उत्पाद खरीदते समय आप किन सामग्रियों की तलाश करते हैं? करीना ने जवाब में कहा: मैं ऐसे उत्पादों की तलाश करती हूं जिनमें शिया बटर, ग्लिसरीन और आवश्यक विटामिन जैसे हाइड्रेटिंग तत्व हों. सफाई के लिए, मैं हमेशा एक सौम्य धुलाई की तलाश करती हूं जो कठोर रसायनों से मुक्त हो और जिसमें अधिक प्राकृतिक तत्व हों.

kareena kapoor, jeh

करीना कपूर खान ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की थीं, जिसमें जेह बाबा प्रकृति की छांव में पेड़ों के पीछे भागते नजर आ रहे हैं. (फोटो साभार: kareenakapoorkhan/Instagram)

आप नई मांओं को उनके बच्चे की त्वचा की देखभाल के बारे में क्या सलाह देंगी? करीना कहती हैं- हमेशा सूचित विकल्प चुनें, अपना शोध करें, उत्पाद सामग्री की जांच करें, और अपने बाल रोग विशेषज्ञ से सलाह लें कि आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा क्या है. मातृत्व एक सतत सीखने की प्रक्रिया है. आप गलतियां करते हैं और आप उनसे सीखते हैं.

एक कामकाजी मां के रूप में आप नौकरी और मातृत्व के बीच संतुलन कैसे बनाती हैं? सवाल के जवाब में करीना ने कहा: मैं मानती हूं कि यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है; कुंजी यह है कि जब भी आवश्यकता हो, योजना बनाएं और अपने आसपास के लोगों से सहायता प्राप्त करें.

Tags: Bollywood, Kareena Kapoor Khan, Taimur Ali Khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें