लाइव टीवी

करीना कपूर ने खोली पोल, मिलती है अक्षय कुमार से कितनी कम सैलेरी

News18Hindi
Updated: December 7, 2019, 9:21 PM IST
करीना कपूर ने खोली पोल, मिलती है अक्षय कुमार से कितनी कम सैलेरी
अक्षय कुमार और करीना कपूर ने की बातचीत.

करीना कपूर (Kareena Kapoor) मौके-बे-मौके इंडस्ट्री में सैलेरी को लेकर आज भी जो गैप बना हुआ है, उस पर सवाल उठाती रही हैं. इस बार उन्होंने अपने को-स्टार अक्षय को लेकर कुछ बातें कही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2019, 9:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'गुड न्यूज' को लेकर मीडिया से बातचीत कर रही हैं. इन बातचीत के दौरान एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री के कई राज खुल रहे हैं. असल में करीना पहले भी फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों और अभिनेताओं के सैलेरी में जो अंतर बना हुआ है, उस पर सवाल खड़ा किया है, लेकिन इस बार चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने बातों ही बातों में अपने 'गुड न्यूज' के कोस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को लेकर टिप्पणी कर दी है.

एक इंटरव्यू में करीना से ये पूछा गया कि एक्टर-एक्ट्रेसेज की सैलेरी में आज भी काफी गैप की सूचना मिला करती है. इस पर करीना ने कहा, "इसमें कोई दो राय नहीं है अब पहले की तुलना में हालात बदले हैं. बीते कुछ सालों में कई महिलाओं ने इंडस्ट्री कई बड़े मुकाम हासिल किए हैं. अब मैं अगर बात करूं सैलेरी की तो इस वक्त मैं बस इतना कहना चाहूंगी कि मेरी सैलेरी उतनी हो जाए जितनी अक्षय को मिला करती है."

इस बात पर उस वक्त तो प्रांगण में मौजूद लोगों ने हंसना शुरू कर दिया. लेकिन उनकी इस बात ने इंडस्ट्री में महिला और पुरुष कलाकारों के साथ होने वाले भेदभाव को उजागर कर दिया है. कलाकारों के मेहनताने को लेकर आज भी बॉलीवुड में जिस तरह का अंतर किया जाता है उस पर एक बार फिर से अब बहस शुरू होने के आसार जताए जा रहे हैं.

गुड न्‍यूज के नए गाने 'चंडीगढ़ में' थिरकते दिखे एक्‍टर-एक्‍ट्रेस.


उल्लेखनीय है कि जिस अक्षय कुमार का नाम करीना ने कमाई के लिए लिया है, वो अभिनेता इन दिनों बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं. फोर्स की सूची में वो पहली दफा खान तिकड़ी सलमान खान (Salman Khan), आमिर खान (Aamir Khan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और यहां तक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से भी आगे निकल गए हैं. हालांकि टॉप 5 की सूची में अब भी सभी पुरुष कलाकार ही हैं. ऐसे में महिला कलाकारों की कमाई क्यों पीछे है? क्या आज भी फिल्मकार पुरुष कलाकारों को उतनी ही मेहनत के लिए ज्यादा पैसे देते हैं, बल्कि महिलाओं को कम देते हैं?

यह भी देखेंः बेबी बंप के साथ कल्कि ने कराया नया फोटोशूट, देखें खूबसूरत तस्वीरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 9:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर