Kargil Vijay Diwas पर देशभक्ति से लबरेज 5 गाने, वीरों की याद दिला देंगे

कारगिल विजय दिवस के खास मौके पर देशभक्ति से भर देंगे ये बॉलीवुड के गाने.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:03 AM IST
Kargil Vijay Diwas पर देशभक्ति से लबरेज 5 गाने, वीरों की याद दिला देंगे
देशभक्ति से भरे बॉलीवुड गाने
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 11:03 AM IST
आज देश भर में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. भारत और पाकिस्तान के बीच मई से जुलाई 1999 के बीच में कश्मीर में कारगिल युद्ध लड़ा गया था. इस युद्ध में भारत को जीत हासिल हुई थी. इसी जीत का जश्न हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है. सोशल मीडिया पर चारों तरफ देश का हर नागरिक विजय दिवस की शुभकामनाएं देते हुए दिखाई दे रहा है. मौका कोई भी हो बॉलीवुड में हर सिचुएशन से जुड़ा कोई न कोई गाना जरूर मिल जाता है. वहीं बात जब देश भक्ति की हो तब तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक गाने मौजूद हैं.

वहीं आज विजय दिवस के खास मौके पर हम आपको बॉलीवुड के 5 देश भक्ति से लबरेज गाने सुनाने जा रहे हैं. इन गानों में वीरों की जांबाज गाथाएं और उनकी कुर्बानी साफ झलकती है. देश भक्ति के इन गानों ने भारत हर नागरिक के मन में देशप्रेम भर दिया है. आगे सुने ऐसे ही 5 देशभक्ति से लबरेज गाने-


'ऐ मेरे वतन के लोगों'...लता मंगेशकर द्वारा गाया गया ये गाना वाकई वीरों की कुर्बानी और उनकी जांबाजी की याद दिलाता है. इस गाने को देश भक्ति का एंथम कहें तो गलत नहीं होगा.



1986 में आई फिल्म 'कर्मा' का गाना 'दिल दिया है जान भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए' वो गाना है जो हर भारतवासी ने मन में देश और इसके वीर जवानों के लिए अलग ही सम्मान भर देता है. इस गाने को कविता कृष्णमूर्ति और मोहम्मद अजीज ने गाया है.


Loading...

नई फिल्मों की बात करें तो इसी साल आई विकी कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में कई देशभक्ति से लबरेज कई गाने मिल जाएंगे लेकिन इस फिल्म का गाना 'आज मैं लड़ जावां' अलग ही जोश भरने वाला है.


अक्षय कुमार की फिल्म 'केसरी' का गाना 'तेरी मिट्टी' पूरी तरह से देशभक्ति से भरा है. इस गाने को प्लेबैक सिंगर B Praak से गाया है.


आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' का गाना ऐ वतन भी देशभक्ति से भरा हुआ है. म्यूजिक शंकर एहसान लॉय का है. वहीं सुनिधि चौहान ने इसे अपनी आवाज दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 10:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...