कर‍िश्‍मा कपूर ने तलाक के बाद तोड़ी थी चुप्‍पी- पति ने 'हनीमून' पर दोस्‍तों के साथ लगाई मेरी 'बोली'

कर‍िश्‍मा ने 2003 में संजय कपूर से शादी की थी. (फाइल फोटो. )

कर‍िश्‍मा कपूर (Karisma Kapoor) ने 90 के दशक में स‍िल्‍वर स्‍क्रीन पर अपनी अदाएगी से कमाल क‍िया था. लेकिन ब‍िजनेसमैन संजय कपूर (Sunjay Kapur) से उनकी शादी 11 साल ही चल सकी. इस तलाक के बाद कर‍िश्‍मा और संजय दोनों की तरफ से एक-दूसरे पर कई इल्‍जाम लगाए गए.

  • Share this:
    90 के दशक में बड़े पर्दे पर राज करने वाली एक्‍ट्रेस कर‍िश्‍मा कपूर (Karisma Kapoor) ने अपनी एक्टिंग से सभी को प्रभाव‍ित क‍िया था. कॉमेडी हो, ट्रेजडी हो या रोमांस, करिश्‍मा कपूर ने हर फ्लेवर की फिल्‍में की और दर्शकों की वाहवाही लूटी थी. लेकिन करिश्‍मा की प्रोफेशनल लाइफ ज‍ितनी शानदार रही थी, उनकी पर्सनल लाइफ में उन्‍हें कई बार धोखे म‍िले. अभिषेक बच्‍चन (Abhishek Bachchan) से पूरी दुन‍िया के सामने र‍िश्‍ता तय होने और सगाई की घोषणा होने के बाद करिश्‍मा बच्‍चन परिवार की बहू नहीं बन पाईं. अपने करियर की ऊंचाइयों पर होते हुए करिश्‍मा ने संजय कपूर (Sunjay Kapur) से शादी का फैसला कर ल‍िया. लेकिन इस शादी से खुद को अलग करने के बाद करिश्‍मा कपूर ने जो खुलासे क‍िए वो बेहद चौंकाने वाले थे.

    करिश्‍मा कपूर ने द‍िल्‍ली के ब‍िजनेसमैन संजय कपूर से 29 स‍ितंबर, 2003 में शादी कर ली थी. इस शादी में कर‍िश्‍मा 11 साल तक रहीं और 2014 में दोनों ने आपसी सहमत‍ि से तलाक के ल‍िए अर्जी दायर की. इन्‍हें 2016 में तलाक म‍िल गया. लेकिन तलाक के बाद जब करिश्‍मा ने अपनी चुप्‍पी तोड़ी तो वो चौंकाने वाली थी. कर‍िश्‍मा कपूर ने तलाक के 4 साल बाद एक वेब पोर्टल को द‍िए एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि उनकी सास उनपर हाथ उठाया करती थी और उनका पति करिश्‍मा के खर्चों का सारा ब्‍योरा अपने भाई को देता था.

    Karishma Kapoor, Karishma Kapoor Ex Husband

    करिश्‍मा ने इस इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि संजय ने उनसे शादी स‍िर्फ इसल‍िए की क्‍योंकि वह बॉलीवुड की एक बड़ी एक्‍ट्रेस थीं. करिश्‍मा ने कहा, 'जब हम हनीमून पर गए थे, संजय ने मेरी बोली अपने दोस्‍तों से लगाई थी. उसने मुझे अपने दोस्‍तों के साथ एक रात ब‍िताने को भी मजबूर क‍िया. संजय मुझे बहुत मारा करता था और मैं अक्‍सर इन सारे जख्‍मों को अपने मेकअप से छ‍िपाया करती थी. जब चीजें मेरे हाथ से ब‍िलकुल न‍िकल गईं और मेरे पास कोई चारा नहीं बचा, तब मैंने पुल‍िस में कंप्‍लेंट की.'

    पापा रणधीर के साथ कर‍िश्‍मा कपूर. (फोटो साभार : therealkarismakapoor/Instagram)




    वहीं अपनी बेटी की इस शादी पर प‍िता रणधीर कपूर ने बताया था क‍ि वह कभी नहीं चाहते थे क‍ि करिश्‍मा और संजय की शादी हो. ह‍िंदुस्‍तान टाइम्‍स को द‍िए एक इंटरव्‍यू में रणधीर कपूर ने कहा था, 'सभी हमारे खानदान के बारे में जानते हैं. हम कपूर हैं, हमें क‍िसी के पैसे के पीछे भागने की जरूरत नहीं है. हमारे पास स‍िर्फ पैसा ही नहीं है, बल्कि टैलेंट भी है जिससे हम उम्र भर कमा सकते हैं. संजय एक घटिया आदमी है. मैं कभी नहीं चाहता था क‍ि करिश्‍मा उससे शादी करे. उसने अपनी पत्‍नी की कभी परवाह नहीं की. वह अपनी पत्‍नी की बेइज्‍जती कर रहा था और दूसरी औरत के साथ रह रहा था. पूरी द‍िल्‍ली जानती है कि वह कैसा आदमी है, मुझे इससे ज्‍यादा कुछ नहीं कहना.'

    बता दें क‍ि तलाक की याच‍िका में संजय ने आरोप लगाए थे क‍ि करिश्‍मा एक अच्‍छी मां नहीं है और उसने स‍िर्फ पैसे के लिए संजय से शादी की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.