करिश्मा कपूर संग अभिषेक बच्चन की नहीं हो पाई शादी, जानिए क्या थी वजह

करिश्मा और अभिषेक की शादी न हो पाने की वजब बबीता. (फोटो साभार: therealkarismakapoor/Film Poster )

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) की शादी होते-होते रह गई. फैंस के दिल में यह सवाल अभी भी है कि आखिर क्या वजह थी कि शादी की खबर सरेआम होने के बाद एकदम से खत्म हो गई.

  • Share this:
    मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और कपूर खानदान की लाडली बेटी करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की शादी  न हो पाना आज भी एक रहस्य है. फिल्म इंडस्ट्री के दो दिग्गज खानदान के बीच रिश्ता बनते-बनते रह गया. करिश्मा और अभिषेक की शादी को लेकर कई तरह की अफवाहें सामने आई. अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर बकायदा सगाई की अनाउंसमेंट भी हो गई लेकिन बात आगे नहीं बढ़ पाई. लोग आज भी जानना चाहते हैं कि इनका रिश्ता क्यों नहीं हो पाया.

    मीडिया की खबरों के मुताबिक अमिताभ बच्चन के 60वें बर्थडे को यादगार बनाने के लिए इस मौके पर कपूर खानदान से रिश्ता जोड़ने की बात हुई. इस खास मौके पर अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई की घोषणा की गई. लेकिन कुछ दिनों बाद खबरें आने लगी कि शादी नहीं हो रही. बॉलीवुड के दो दिग्गज खानदान के बीच बनने वाले रिश्ते को लेकर जितनी चर्चा हुई उससे अधिक इसके टूटने की हुई. इस शादी के टूटने को लेकर कई तरह की बातें सामने आईं. मीडिया में इस शादी के टूटने के पीछे करिश्मा की मम्मी बबीता को बताया गया.

    करिश्मा कपूर बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बना चुकी थीं जबकि अभिषेक अभी जगह बनाने की कोशिश में जुटे थे. कहते हैं कि जब करिश्मा के अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बहू बनने की बात पक्की हो गई तो बबीता ने बिग बी के सामने एक शर्त रखी. अपने दम पर अपनी बेटियों को बॉलीवुड में सफल बनाने वाली बबीता को करिश्मा के फ्यूचर की चिंता सताने लगी थी. यह बात तो सभी जानते हैं कि अमिताभ बच्चन एक समय में आर्थिक संकट से जूझ रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी फाइनेंशियल कंडीशन को देखते हुए बबीता ने शर्त रखी कि बच्चन परिवार की प्रॉपर्टी में अभिषेक बच्चन का हिस्सा पहले रख दिया जाए. यह बात बच्चन परिवार को रास नहीं आई. इस तरह अभिषेक और करिश्मा का रिश्ता बनते-बनते टूट गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.