पद्मावती पर बैन की मांग, करणी सेना का 'भारत बंद' का आह्वान

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 8:46 PM IST
पद्मावती पर बैन की मांग, करणी सेना का 'भारत बंद' का आह्वान
करणी सेना ने 'पद्मावती' के विरोध में लिया यह फैसला
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 8:46 PM IST
जब से संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म 'पद्मावती' की शूटिंग शुरू की है, यह फिल्म विवादों से घिरी हुई है. देशभर में लोग इसका विरोध कर रहे हैं. हाल ही में फिल्म की हीरोइन दीपिका पादुकोण ने कहा कि चाहे जो हो जाए, यह फिल्म तो रिलीज होकर ही रहेगी.

अब इसके विरोध में राजपूत करणी सेना ने 1 दिसंबर को फिल्म के रिलीज होने पर 'भारत बंद' रखने का आह्वान किया है.

राजपूत समुदाय के संगठन 'राजपूत करणी सेना' के संस्थापक और संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी ने जयपुर में मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा, "फिल्म की रिलीज की तारीख के पहले हम गुरुग्राम, पटना, लखनऊ, भोपाल सहित देश भर में रैली करेंगे."

करणी सेना का कहना है कि फिल्म 'पद्मावती' के मुद्दे पर मुसलमानों सहित सभी समुदायों ने उनका समर्थन किया है.

हमने फिल्म को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग की है. हम अब फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग भी नहीं चाहते हैं. हम सिर्फ इसके प्रतिबंध की मांग करते हैं.
लोकेंद्र सिंह कालवी


कालवी ने दावा किया कि सिनेमेटोग्राफी अधिनियम के मुताबिक, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से मंजूरी मिलने के बाद भी सरकार किसी फिल्म की रिलीज पर तीन महीने रोक लगा सकती है और इस रोक को आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

कालवी ने कहा, "हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है." उन्होंने दीपिका पादुकोण के उस बयान 'फिल्म की रिलीज को कुछ भी नहीं रोक सकता' को भड़काऊ बताया.

करणी सेना के कार्यकताओं ने मंगलवार को राजस्थान के कोटा के एक थिएटर में 'पद्मावती' का ट्रेलर दिखाए जाने की खबरों पर वहां तोड़-फोड़ मचाई.

कालवी ने कहा कि भंसाली की टीम ने उन्हें कुछ महीने पहले लिखित रूप से आश्वासन दिया था कि राजपूत संगठनों को विश्वास में लेने के लिए रिलीज के पहले फिल्म की प्री-स्क्रीनिंग की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

इससे पहले जनवरी में भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए जयपुर में करणी सेना के कार्यकताओं ने उनके साथ मारपीट की थी.


राजस्थान महिला आयोग की प्रमुख सुमन शर्मा ने सीबीएफसी प्रमुख प्रसून जोशी को एक पात्र लिखते हुए ये आग्रह किया है कि फिल्म में यह सुनिश्चित किया जाए कि इसके जरिए महिला के सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:

POSTER: जान्हवी कपूर की पहली फिल्म 'धड़क' का पोस्टर हुआ रिलीज
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर