Home /News /entertainment /

kartik aryan not reason why akshay kumar is signed for bhool bhulaiyaa 2

'भूल भुलैया 2' की स्क्रिप्ट को लेकर दबाव में थे लेखक, बताया अक्षय की जगह कार्तिक को क्यों किया गया साइन

 'भूल भुलैया 2' 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. (फाइल फोटो)

'भूल भुलैया 2' 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. (फाइल फोटो)

'भूल भुलैया 2' (Bhool Bhulaiyaa 2) का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब फिल्म के लेखक आकाश कौशिक ने खुलासा किया है कि क्यों फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की जगह कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) को लिया गया है.

नई दिल्ली: कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की अपकमिंग फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ( Bhool Bhulaiyaa 2) रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म 2007 में आई अक्षय कुमार स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म की सीक्वल है और 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. ‘भूल भुलैया 2’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट को पूरा करने में फिल्म के लेखक आकाश कौशिक को पूरे तीन साल लगे. News18.com को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में आकाश कौशिक (Aakash Kaushik) ने खुलासा किया कि ऐसा क्यों हुआ है.

आकाश कौशिक ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी का प्रभाव फिल्म की स्क्रिप्टिंग के दौरान पड़ा. साथ ही वो स्क्रिप्ट के ऊपर लगातार काम कर रहे थे क्योंकि वो ‘भूल भुलैया’ के लेवेल को बनाए रखना चाहते थे. उन्होंने कहा, ‘तीन सालों में दो साल तो कोरोना की वजह से प्रभावित हो गए. ‘भूल भुलैया’ एक कल्ट फिल्म है. इसे मैच करने के लिए मैं लगातार काम कर रहा था. ब्रेक के दौरान भी मैं स्क्रिप्ट पर काम कर रहा था. मैं फिल्म के दौरान भी इसके स्क्रिप्ट को और बेहतर बनाने की सोचता था. हां, इस फिल्म ने मेरी जिंदगी के तीन साल लिए हैं.’

कार्तिक आर्यन इस लिए हुए कास्ट
साथ ही आकाश कौशिक ने ये भी खुलासा किया कि क्यों ‘भूल भुलैया 2’ के लिए अक्षय कुमार नहीं कार्तिक आर्यन परफेक्ट कास्ट हैं. उन्होंने कहा कि स्क्रिप्ट की डिमांड थी कि कोई यंग हीरो इसका हिस्सा बने. इसलिए कार्तिक आर्यन को इस फिल्म के लिए चुना गया. उन्होंने कहा, ‘इस फिल्म के लिए कार्तिक आर्यन बेस्ट थे. बल्कि स्क्रिप्ट लिखते समय भी मेरे दिमाग में सिर्फ कार्तिक आर्यन का ही नाम था. अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन अलग एज ग्रुप से आते हैं.’

Reason why kartik aryan not akshay kumar is signed for Bhool Bhulaiyaa 2

कार्तिक आर्यन और फिल्म के लेखक आकाश कौशिक. (फाइल फोटो)

‘कार्तिक के लिए ही थी ये फिल्म’
आकाश ने आगे कहा, ‘अक्षय कुमार एक शानदार एक्टर हैं और कौन उनके साथ नहीं काम करना चाहेगा. ‘भूल भुलैया’ में भी उन्होंने लाजवाब काम किया था. ईमानदारी से कहूं तो लिखने के दौरान भी कार्तिक हीं दिमाग में थे क्योंकि वो उस लेवल का एक्साइटमेंट लेकर आते हैं जैसा मैंने उनका रोल लिखा है. ये फिल्म कार्तिक के लिए ही थीं.’ अक्षय कुमार और कार्तिक आर्यन की लगातार हो रही तुलना पर आकाश कौशिक ने पहले लोगों से ‘भूल भुलैया 2’ देखने की गुजारिश की है.

‘कार्तिक आर्यन ने किया शानदार काम’
उन्होंने कहा, ‘मैं तुलना में अधिक विश्वास नहीं रखता हूं. ‘भूल भुलैया’ एक कल्ट क्लासिक फिल्म है और उसे हर किसी ने पसंद किया. हम सभी अक्षय कुमार के फैन हैं. मुझे पता था कि शुरुआत में तुलना की जाएगी. लेकिन एक प्वाइंट के बाद ऐसा नहीं होगा. कार्तिक के कैरेक्टर की बात करें तो उन्होंने वाकई शानदार काम किया है. वो रोल को अलग लेवेल पर ले गए हैं. एक लेखक के नाते भी मैं कह सकता हूं उन्होंने शानदार काम किया है.”

Tags: Akshay kumar, Bhool Bhulaiyaa 2, Kartik aaryan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर